Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जेपी नड्डा बोले, बिहार में विकास के नए आयाम लिखे जा रहे

नरेन्द्र मोदी जी ने और नीतीश जी ने बिहार की राजनीतिक संस्कृति बदल दी है। पहले जाति के आधार पर कांग्रेस राजनीति करती थी।

जेपी नड्डा बोले, बिहार में विकास के नए आयाम लिखे जा रहे
X

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: बिहार के गया में आज भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया। बीजेपी ट्विटर के मुताबिक, रैली को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि आज बहुत महत्वपूर्ण दिन है, आज लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी का जन्मदिन है। आजाद भारत में कांग्रेस पार्टी के स्वर से अगल हटकर जो राजनीतिक विचारधारा थी, वो लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी की ही थी। नानाजी देशमुख, जो राजनीति के चमकते सितारे थे, वे जयप्रकाश नारायण जी से प्रेरणा लेते थे। उन्होंने जयप्रकाश जी से आशीर्वाद लेकर राजनीति से संयास लिया और समाजसेवा तथा ग्रामोत्थान के लिए कार्य शुरु किये।

जो नेता जयप्रकाश नारायण जी के आशीर्वाद से जनता पार्टी के राजनेता बनें, तीन-तीन बार मुख्यमंत्री बनें, वो आज कांग्रेस को गले लगा कर चल रहे हैं। आज नरेन्द्र मोदी जी ने भारत के किसानों को, ग्रामीणों को स्वामित्व योजना के तहत संपत्ति के आधिकारिक दस्तावेज देने के शुरुआत की है। अब ग्रामीणों को पटवारी के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे, अब सारा काम ड्रोन व सेटेलाइट के माध्यम से किया जा रहा है।

नरेन्द्र मोदी जी ने और नीतीश जी ने बिहार की राजनीतिक संस्कृति बदल दी है। पहले जाति के आधार पर कांग्रेस राजनीति करती थी। नरेन्द्र मोदी जी ने सरकार के काम के रिपोर्ट कार्ड के आधार पर जनता के बीच जाने की संस्कृति शुरु की है।

आजादी के 70 साल तक बिहार में सिर्फ 4 मेडिकल कॉलेज दिए गए थे। 2014-20 तक राज्य को 14 मेडिकल कॉलेज मिले हैं और 11 पर काम चल रहा है। बिहार में नीतीश जी ने कोरोना संकट के दौरान लोगों का जीवन सुरक्षित करने के लिए बेहतर कार्य किए हैं। लोगों को आर्थिक मदद पहुंचाई गई, साथ ही राज्य में विकास की नई झड़ी लगी।

विकास की दृष्टि से बिहार को देखते हैं तो पहले के बिहार और आज के बिहार में काफी अंतर है। गया में IIM कॉलेज, राजकीय नेशनल हाईवे, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट, बिहार सेंट्रल यूनिवर्सिटी, रसलपुर रेलवे ओवरब्रिज, डांडी बाग पुल और धोबी पटना 4 लेन रोड जैसे अनेकों काम हुए हैं और हो रहे हैं। बिहार में विकास के नए आयाम लिखे जा रहे हैं। इस विकास को चलायमान रखना ये हमारी और आपकी जिम्मेदारी है। देश का नेतृत्व नरेन्द्र मोदी जी के हाथ में सुरक्षित है, आवश्यकता इस बात की है कि बिहार का नेतृत्व नीतीश जी के हाथ में सुरक्षित हो। हम सबको मिलकर ये तय करना है कि बिहार में एनडीए की सरकार बनाएंगे।

Next Story