Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Assembly Elections 2020: कांग्रसियों ने निर्मला सीतारमण को लिया आड़े हाथ - तुम मुझे वोट दो, हम तुम्हें वैक्सीन देंगे!

Bihar Assembly Elections 2020: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज भाजपा का घोषणा पत्र जारी किया। जिसमें बिहार की जनता के लिये कोरोना वैक्सीन मुफ्त देने की बात कही गई है। जिस पर कांग्रेसियों ने निर्मला सीतारमण को आड़े हाथ लिया है। इस युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा कि भाजपा का मतलब है 'तुम मुझे वोट दो - हम तुम्हे वैक्सीन देंगे'!

bihar assembly elections 2020 congress targets finance minister nirmala sitharaman
X

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: बिहार की जनता को कोरोना वैक्सीन मुफ्त दिये जाने के मामले पर विरोधियों ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर निशाना साधा है।

Bihar Assembly Elections 2020: भाजपा नेता एवं केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को पटना में बिहार विधानसभा चुनावों के लिये पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। भाजपा के घोषणा पत्र में बिहार की जनता के लिये कोरोना वैक्सीन मुफ्त देने की बात कही गई है। जिस पर कांग्रेस एवं उसके तमाम सहयोगी संगठनों ने सोशल मीडिया के जरिये वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को आड़े हाथ लिया है। इस मामले पर युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने सवालिया अंदाज में पूछा कि सिर्फ बिहार के लोगों को कोरोना की वैक्सीन मुफ्त मिलेगी। बाकी सभी देशवासियों से भरपूर धन वसूला जायेगा। वहीं उन्होंने कहा कि भाजपा का मतलब है कि 'तुम मुझे वोट दो - हम तुम्हे वैक्सीन देंगे'! वहीं उन्होंने ट्वीट के जरिये लिखा कि मेरा मानना है कि वैक्सीन का लाभ, सिर्फ उन्ही बिहारियों को मिलेगा। जिन्हें भाजपा ने लॉकडाउन के दौरान हवाई जहाज से घर भिजवाया था। उन्होंने कहा कि बाकी सभी को स्वतः ही एंटी बॉय 'Anti-Body' बनने का इंतजार करना होगा।



कांग्रेस नेता एवं बिहार चुनाव पार्टी प्रभारी वीरेंद्र राठौर ने भी ट्वीट के माध्यम से भाजपा के घोषणा पत्र पर सवाल उठाये हैं। उन्होंने पूछा कि भाजपा चुनाव हार जाएगी तो क्या फिर बिहार के लोगों को कोरोना की वैक्सीन नहीं मिलेगी?

एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने भाजपा के घोषणा पत्र में शामिल कोरोना वैक्सीन के वादे को जुमला बताया है। नीरज कुंदन ने कहा कि भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में कोरोना वैक्सीन को शामिल किया हैं। जुमलों के इस पिता जी के बाद पूरे दुनिया के रिसर्चर व वैज्ञानिक सदमें में हैं। जो काम वो सारी तकनीकें उपयोग कर के नहीं कर पाए वो सिर्फ एक चुनाव ने कर दिया। और सबसे कमाल की बात ये हैं कि अंधभक्त भी इसके समर्थन में भी लगे हैं।

बिहारी चंद पैसों में अपने बच्चों का भविष्य नहीं बेचते: राजद

राष्ट्रीय जनता दल 'राजद' ने भी ट्वीट कर बीजेपी के घोषणा पत्र में कोरोना वैक्सीन को लेकर किये गये दावे पर सवाल उठाये हैं। राजद ने कहा कि कोरोना का टीका देश का है। भाजपा का नहीं! टीका का राजनीतिक इस्तेमाल दिखाता है। रादज ने कहा कि इनके पास बीमारी व मौत का भय बेचने के अलावा कोई विकल्प नहीं है! बिहारी स्वाभिमानी हैं, चंद पैसों में अपने बच्चों का भविष्य नहीं बेचते!

भाजपा के घोषणा पत्र से भ्रमित नहीं होंगे युवा: डॉ नवल किशोर

राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ नवल किशोर ने भाजपा के घोषणा पत्र में रोजगार पैदा करने की बात को भ्रम बताया है। नवल किशोर ने ट्वीट कर लिखा कि राजद का भरोसा बनाम भाजपा के भ्रम को समझिए। उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव 10 लाख सरकारी नौकरी देने के प्रण के साथ बिहारी युवाओं के खड़े हैं। वहीं भाजपा सिर्फ रोजगार के अवसर सृजन करने की बात कर रही है। युवा भ्रमित नहीं होंगे।

सिर्फ बिहार की वित्त मंत्री नहीं हैं निर्मला सीतारमण: सामाजिक कार्यकर्ता

सामाजिक कार्यकर्ता प्रियंका भारती ने ट्वीट कर निर्मला सीतारमण को उनके पद की याद दिलवाई है। उन्होंने कहा कि निर्मला सीतारमण भूल गई कि वो देश की फाइनेंस मिनिस्टर हैं। सिर्फ बिहार की नहीं हैं। बिहार फोकस में है। क्योंकि चुनाव है या तेजस्वी यादव की रैलियों का दबाव है। वहीं उन्होंने कहा कि बिहार के लोग चंद पैसों के मोहताज नहीं ना आपके झांसे में आएंगे। इसलिए बिहार में चुनाव मुद्दों पर हो रहा है। पाकिस्तान पर नहीं।

Next Story