Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Assembly Elections 2020: चिराग पासवान बोले- नीतीश कुमार के स्कूलों में चरने जाते हैं गाय-भैंस

Bihar Assembly Elections 2020: चिराग पासवान ने अब बिहार की शिक्षा व्यवस्था को लेकर नीतीश कुमार पर हमला बोला है। चिराग ने कहा कि नीतीश मंच से तो बेटियों को स्कूल भेजने की बात करते हैं। पर नीतीश ने उन स्कूलों की स्थिति कभी जाकर नहीं देखी है। चिराग ने कहा कि जिन्हें नीतीश कुमार स्कूल बोल रहे हैं। वहां गाय भैंस चरने जाते हैं।

bihar assembly elections 2020 chirag paswan targeted nitish kumar over bihar education system
X

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: चिराग पासवान ने बिहार की शिक्षा व्यवस्था को लेकर नीतीश कुमार पर निशाना साधा।

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार में विधानसभा के चुनवों के लिये जारी प्रचार का आज अंतिम दिन है। जिसको लेकर हर सियासी दल अपनी मजबूती के लिये हर हथकंडा इस्तेमाल करता हुआ दिखाई दे रहा है। इसको लेकर एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने गुरुवार को एक के बाद एक ट्वीट कर बिहार की शिक्षा व्यवस्था को लेकर नीतीश कुमार को घेरा है। चिराग पासवान ने लिखा कि नीतीश कुमार सूबे की बेटियों को स्कूल भेजने की बात मंच से बता रहे हैं। लेकिन नीतीश कुमार ने 10वीं 12वीं के विद्यालयों का हाल कभी जाकर देखा है। चिराग पासवान ने कहा कि नीति आयोग के अनुसार देश में सबसे निचले स्तर की शिक्षा व्यवस्था में बिहार का नाम आता है। इस पर नीतीश कुमार जवाब दें।

चिराग पासवान ने कहा कि बिहार में स्कूलों की स्तिथि क्या है। यह स्थिति किसी से छुपी नहीं है। चिराग पासवान ने कहा कि किसी भी अधिकारी या धनपशु का बेटा सरकारी स्कूल में नहीं पढ़ता है। बिहार में ना शिक्षक की नियुक्ति की जाती है ना वहां बच्चों के बैठने पढ़ने की व्यवस्था है। चिराग पासवान ने कहा कि जिन्हें नीतीश कुमार स्कूल बोल रहे हैं। वहां गाय भैंस चरने जाते हैं।



नीतीश कुमार ने नहीं दिया युवाओं के प्रश्नों का जवाब: एलजेपी

चिराग पासवान ने अन्य ट्वीट के जरिये बिहार में पहली बार मतदान करने जा रहे युवाओं को लेकर खास बात बताई है। चिराग पासवान ने लिखा कि जीवन में पहली बार जो बिहारी साथी अपना मतदान करने जा रहे हैं। वो सभी चुनाव प्रचार के पहले दिन से आख़िरी दिन तक नीतीश कुमार से पूछते रहे हैं कि पिछले 5 वर्ष में जो विकास की गंगा आपने बहाई है। उसकी व्याख्या करें। लेकिन किसी भी मंच से साहब ने इस राज़ से पर्दा नहीं उठने दिया।

बिहार को बर्बाद ना होने दें युवा: चिराग पासवान

चिराग पासवान ने गुरुवार को ट्वीट के माध्यम से पहली वार वोटिंग करने जा रहे युवाओं से एक खास अपील की है। चिराग पासवान ने कहा कि बिहार में जो बिहारी साथी पहली बार वोट देने जा रहे हैं। उनमें से कई लाख लोग पिछले कुछ दिनों में पार्टी के विजन बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट से जुड़े हैं व अपना श्रम पार्टी के हर एक प्रत्याशी को जीताने में दे रहे हैं। आप सभी का बिहार को बचाने में अहम योगदान है। बिहार को बर्बाद नहीं होने देना है।

Next Story