Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: एलजेपी का घोषणा पत्र जारी, चिराग बोले, शेर का बच्चा 'जंगल चीड़ने' निकला

Bihar Assembly Elections 2020: एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने आज पटना में प्रेस वार्ता कर अपनी पार्टी का घोषणा पत्र जारी कर दिया है। चिराग पासवान ने कहा कि पापा कहते थे। शेर का बच्चा होगा तो जंगर चीड़ कर निकलेगा, इसलिये मैं जंगल में निकला हूं।

bihar assembly elections 2020 chirag paswan issued ljp manifesto in patna
X

बिहार विधानसभा चुवान 2020: एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने पटना में प्रेस वार्ता कर अन्य नेताओं की मौजूदगी में अपनी पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। 

Bihar Assembly Elections 2020: एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने बुधवार को पटना में प्रेस वार्ता कर अपनी पार्टी का घोषणा पत्र जारी कर दिया है। जानकारी है कि इस दौरान चिराग पासवान के साथ उनकी पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने अपने पिता 'राम विलास' द्वारा बताई गई बात को भी जनता के बीच रखा। चिराग पासवान ने कहा कि पापा 'राम विलास पासवान' कहते थे। शेर का बच्चा होगा तो जंगल चीड़ कर निकल जायेगा। अगर गीदड़ का बच्चा होगा तो मारा जाएगा। वहीं चिराग पासवान ने दावा किया कि इसलिये वो जंगल को चीड़ने के लिये जंगल में निकले हैं।

चिराग पासवान ने बिहार विधानसभा के चुनावों को लेकर पार्टी द्वारा जारी किये गये घोषणा पत्र के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पार्टी के घोषणा पत्र में हमारे द्वारा 'बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट' के दृष्टिकोण को सामने रखा गया है। चिराग पासवान ने दावा किया कि यह घोषणा पत्र बिहार की विभिन्न समस्याओं का समाधान करने में कारगर साबित होगा। आज जिन समस्याओं का बिहार के लोग सामना कर रहे हैं। साथ ही 'बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट' का दृष्टिकोण नया बिहार बनाने में कारगर साबित होगा।

एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान पार्टी का घोषणापत्र जारी करने के मौके पर सीएम नीतीश कुमार पर भी हमलावर नजर आये। उन्होंने कहा कि बिहार के वर्तमान सीएम नीतीश कुमार को देखकर उन्हें आश्चर्य होता है कि वो किस तरह से जातीयता को बढ़ावा देते हैं। चिराग पासवान ने नीतीश कुमार की ओर इशारा करते हुये कहा कि जो व्यक्ति खुद सांप्रदायिकता को बढ़ावा देने में लिप्त हो तो ऐसे व्यक्ति के नेतृत्व में बिहार के विकास की कल्पना किया जाना उचित नहीं है।


वर्तमान सीएम जीत गये तो होगी बिहार की हार: एलजेपी

आगे भी नीतीश कुमार के खिलाफ बोलते हुये चिराग पासवान ने कहा कि यदि गलती से वर्तमान सीएम नीतीश कुमार एक बार फिर से इस चुनाव में जीत जाते हैं तो हमारा प्रदेश 'बिहार' हार जाएगा। चिराग पासवान ने कहा कि हमारा प्रदेश 'बिहार' एक बार फिर बर्बादी की कगार पर जाकर खड़ा हो जाएगा। चिराग पासवान ने इस दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को भी आड़े हाथ लिया। आपको बता दें बिहार में विधानसभा के चुनावों के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ एनडीए के पक्ष में प्रचार-प्रसार कर रहे हैं।


तेजस्वी यादव के समर्थन में सामने आये चिराग पासवान

जानकारी है कि इस दौरान चिराग पासवान महागठबंधन से सीएम प्रत्याशी तेजस्वी यादव के समर्थन में भी सामने आये। चिराग पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार द्वारा बिहारी युवा तेजस्वी यादव को अनुभवहीन कहा जा रहा है। नीतीश कुमार यह कहकर बिहार के युवा का अपमान कर रहे हैं। याद रहे जदयू अध्यक्ष एवं सीएम नीतीश कुमार ने दो दिनों पहले एक चुनावी जनसभा के दौरान तेजस्वी यादव पर निशाने साधा था। उन्होंने कहा था कि तेजश्वी यादव के 10 लाख नौकरी वाले दावे को लेकर महागठबंधन नेता तेजस्वी यादव को अनुभवहीन बताया था।

Next Story