Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Assembly Election 2020: योगी बोले- राजद, कांग्रेस ने हमेशा आंखों में झोंकी धूल व अब तो जनता हो जाये सावधान

Bihar Assembly Elections 2020: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पश्चिम चंपारण में कहा कि राजद, कांग्रेस ने हमेशा आंखों में धूल झोंकने का काम किया, फिर कोशिश कर रहे हैं। वहीं योगी ने कहा कि अब इनके बहकावे में आने की जरूरत नहीं है।

bihar assembly election 2020 yogi adityanath saya rjd congress always put dust in eyes
X

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: पश्चिम चंपारण में एनडीए के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ। 

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार में विधानसभा के चुनावों को लेकर सभी सियासी दलों की ओर से जोर-शोर से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। इसको लेकर यूपी के सीएम एवं भाजपा नेता योगी आदित्यनाथ सोमवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन 'एनडीए' के पक्ष में प्रचार-प्रसार करने बिहार पहुंचे। जानकारी है कि आज योगी आदित्यनाथ ने पश्चिमी चंपारण के वाल्मीकि नगर विधानसभा क्षेत्र में एनडीए के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। जहां योगी आदित्यनाथ के निशाने पर कांग्रेस और राजद विरोधी पार्टियां रही।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि चाहे वह कांग्रेस हो या राजद, वे केवल और केवल लोगों को धोखा देना जानते हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ये समाज को जाति, क्षेत्र और धर्म के आधार पर विभाजित करते रहे हैं। योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि राजद और कांग्रेस ने पहले देश बांटा और अब ये दोनों जाति-मजहब के आधार पर लोगों को बांट रहे हैं।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राजद-कांग्रेस ने गरीबों को मकान, बिजली, गैस कनेक्शन, रोजगार, स्वास्थ्य बीमा, किसान सम्मान निधि नहीं दिया। योगी ने कहा कि कांग्रेस व राजद ने बल्कि इन सुविधाओं को हड़पने का काम किया था। वहीं योगी आदित्यनाथ ने जनता से कहा कि ये लोग फिर से आंखों में धूल झोंकने का काम कर रहे हैं। लेकिन कांग्रेस और राजद के बहकावे में अब जनता को आने की जरूरत नहीं है।



जंगलराज के युवराज बिहार की जनता आपकी तरह चांदी की चम्मच लेकर नहीं हुई पैदा: भाजपा

बिहार भाजपा के आधिकारिक ट्विटर अकांउट से ट्वीट कर राजद नेता तेजस्वी यादव के पूर्व बयान का भी जवाब दिया गया है। भाजपा ने कहा कि जंगलराज के युवराज, बिहार की 60 प्रतिशत आबादी आपकी तरह चांदी का चम्मच लेकर पैदा नहीं हुई है। जो हेलीकॉप्टर को ट्रैक्टर बना कर रख दे। वहीं भाजपा ने कहा कि अपनी बेरोजगारी दूर करने के लिए बिहार को बरगला नहीं सकते हैं। जन-मानस को बखूबी पता है कि आपका आडम्बर सिर्फ चुनावी शिगूफा है।

तेजस्वी यादव ने व्यक्तिगत हमलों पर जताई निंदा

राजद नेता तेजस्वी यादव ने आज स्वयं के खिलाफ विरोधियों द्वारा व्यक्तिगत हमले बाले जाने पर निंदा जाहिर की गई। तेजस्वी यादव ने कहा कि बेरोजगारी व मौलिक तथ्यों को दरकिनार कर अगर वो व्यक्तिगत आलोचना कर रहे है तो मैं क्या कह सकता हूं? अगर कोई कमी है तो उन्हें नेतृत्व कुशलता, नीतिगत फ़ैसलों व वैचारिकता की आलोचना करनी चाहिए, ना कि व्यक्तिगत। तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि बिहार की 60 फ़ीसदी आबादी युवा है इन्हें युवा का वोट चाहिए। लेकिन नेता नहीं।


भीड़ को वोट में तब्दील नहीं कर पा रहे हैं तेजस्वी यादव: राजीव रंजन प्रसाद

जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने भी सोमवार को मीडिया कर्मियों से बीतचीत करते वक्त तेजस्वी यादव के खिलाफ हमला बोला है। उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव की सभाओं में भीड़ का प्रबंधन तो हो रहा है। लेकिन तेजस्वी यादव उस भीड़ को वोट में तब्दील कर पाने में सक्षम नहीं हो पा रहे हैं। राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि तेजस्वी यादव को आधी आबादी ने नकार दिया है। राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि 1990-2005 के बीच की जो खौफनाक यादें व जो बिहार का रक्त रंजित अतीत है। उससे बिहार आज आगे बढ़ा है।

Next Story