Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: तेजस्वी यादव बोले- सरकार बनी तो वृद्धा पेंशन को बढ़कर कर देंगे 1 हजार रुपये

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: राजद एवं महागठबंधन नेता तेजस्वी यादव ने आज गया जिले में कई चुनावी सभाओं को संबोधित किया। इस दौरान तेजस्वी यादव मौजूद जनता से कहा कि वे अपनी सरकार बनने पर वृद्धा पेंशन को बढ़कर 1 हजार रुपये कर देंगे। इस दौरान उन्होंने युवाओं को 10 लाख सरकारी नौकरियां दिये जाने का वादे को भी दोहराया।

bihar assembly election 2020 tejashwi yadav says old pension will increase when government is formed
X

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: बोधगया में जनसभा को संबोधित करते महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव।

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: बिहार में विधानसभा के चुनावों को लेकर जमकर प्रसार-प्रचार चल रहा है। इसी कड़ी में सोमवार को महागठबंधन से सीएम पद के उम्मीदवार एवं राजद नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के गया जिले में कई जनसभाओं को संबोधित किया। इस उन्होंने महागठबंधन के प्रत्याशियों के लिये जन समर्थन भी मांगा। जानकारी के अनुसार बाराचट्टी में तेजस्वी यादव ने चुनावी जनसभा में कहा कि वे बिहार में अपनी सरकार बनने पर वृद्धा पेंशन को बढ़कर 1 एक हजार रुपये कर देंगे। इसके आलावा नियोजित शिक्षकों को समान काम-समान वेतन दिया जायेगा। उन्होंने कृषि ऋण भी माफ करने का वायदा किया। इसके अलावा वे वहां 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दिये जाने के बायदे को भी फिर से दोहराते हुये नजर आये। वहीं तेजस्वी यादव ने बिहार में सरकार द्वारा बिजली उत्पादन किये जाने का भी दावा किया। तेजस्वी यादव अपनी अन्य सभाओं में भी जनता के बीच इस तरह के वायदे करते हुये नजर आये।

तेजस्वी यादव ने गया की बेलागंज विधानसभा क्षेत्र में भी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने स्वयं ट्वीट कर बताया कि वहां महागठबंधन प्रत्याशी सुरेंद्र यादव के समर्थन में जनसैलाब उमड़ा। इस दौरान तेजस्वी यादव ने युवाओं, किसानों, महिलाओं, शिक्षकों, छात्रों व संविदकर्मियों को निरंतर 15 वर्षों तक ठगने वाली सरकार को हटाकर नए दौर में नई सोच वाली सरकार बनाये जाने की अपील की।


राजद नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को बोधगया की जनसभा से संबंधित जानकारियां स्वयं ट्वीट के माध्यम से भी शेयर की है। तेजस्वी यादव ने बोधगया में भारी जनसैलाब उमड़ने का दावा किया है। इस दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार की जनता इस बार अच्छी शिक्षा, उत्कृष्ट स्वास्थ्य, प्रभावशाली विधि व्यवस्था, चहुंमुखी विकास, महिला सशक्तिकरण, नौकरी व रोजगार के लिए मतदान करेगी। वहीं तेजस्वी यादव ने विरोधियों पर हमला बोलते हुये कहा कि कुछ लोग अपनी हार को देखकर अब मुद्दों को भटकाने का असफल प्रयास करेंगे। लेकिन युवाओं-महिलाओं को नौकरी और सुरक्षा चाहिए।


तेजस्वी यादव ने आज वजीरगंज विधानसभा क्षेत्र भी चुनावी जनसभा को संबोधित किया। जहां उन्होंने वजीरगंज विधानसभा क्षेत्र से महागठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी डॉक्टर शशि शेखर सिंह के पक्ष में जनता से वोट करने की अपील की।

डॉ नवल किशोर ने महागठबंधन की सरकार बनने के किये दावे

राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ नवल किशोर ने सोमवार को ट्वीट कर अबकी बार बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के दावे किये हैं। डॉ नवल किशोर ने कहा कि उन्होंने चुनावी सभा में तेजस्वी यादव के भाषणों को सुना। तेजस्वी यादव अपनी सभाओं के दौरान डबल-इंजन की सरकार के विफलताओं की चर्चा कर रहे है। उन्होंने कहा कि जनसभाओं में उत्साहित जनता समर्थन में झूम रही है। डॉ नवल किशोर ने दावा किया कि इसका मतलब बिहार में तेजस्वी यादव का सीएम बनना तय है।

Next Story