Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Assembly Election 2020: डॉ संजय जयसवाल बोले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 सितंबर तक बिहार को पांच चरणों में देंगे कई सौगात

Bihar Assembly Election 2020: बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जयसवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बिहार सेवा की यह अंतिम वर्चुअल यात्रा नहीं है। पीएम मोदी 25 सितंबर तक पांच चरणों में बिहार को बहुत कुछ देने वाले हैं।

Bihar Assembly Election 2020: बीजेपी का बड़ा बयान, एनडीए में वही रहेगा जो नीतीश कुमार को स्वीकार करेगा
X
डॉ. संजय जयसवाल

Bihar Assembly Election 2020: बिहार में विधानसभा चुनावों की हलचल तेज हो गई है। वहीं बिहार को एनडीए सरकार द्वारा नई-नई सौगातें दिये जाने की घोषणाएं की जा रही हैं।

बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने गुरुवार को ट्वीट कर बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी की बिहार की वर्चुअल सेवा-यात्रा का यह अंतिम पड़ाव नहीं है। आने वाले दिनों में पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा बिहार को बहुत कुछ मिलने वाला है।

डॉ संजय जयसवाल ने बताया कि जिनमें पटना में गंगा नदी पर महात्मा गांधी सेतु के समानांतर पुल का शिलान्यास भी शामिल है। डॉ संजय जयसवाल ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा बिहार को इस महीने में 25 तारीख तक पांच चरणों में और कई योजनाओं की सौगात मिलने वाली है।



डॉ संजय जयसवाल ने बिहार भाजपा के ट्वीट को रीट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी के वर्चुअल कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी। जयसवाल ने बताया कि कृषि क्षेत्र में शिक्षा व अनुसंधान का विशेष महत्व है।

इस को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने आज डॉ राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय, बिहार की आधारभूत संरचना को सुदृढ़ करने के लिए कृषि व्यवसाय एवं ग्रामीण प्रबंधन संस्थान भवन का शिलान्यास किया। जयसवाल ने बताया कि पीएम मोदी ने इसके साथ ही अन्य शैक्षणिक सुविधाओं का शिलान्यास किया।

डॉ जयसवाल ने कहा कि बिहार के पूसा (समस्तीपुर) स्थित डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय कृषि के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण केंद्र बनने जा रहा है। यहां इन्फ्रास्ट्रक्चर के विस्तार से ना केवल बिहार, बल्कि पूरे देश को लाभ होगा।

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री एवं भाजपा मंगल पाण्डेय ने भी ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा बिहार को दी गई सौगातों की सरहाना की है। उन्होंने कहा कि अब बिहार के मखाना, फल, मधुबनी पेंटिंग्स जैसे उत्पादों के आयात - निर्यात का वर्चस्व बढ़ेगा। वहीं पाण्डेय ने कहा कि बिहार को व्यापार का एक महत्वपूर्ण भाग बनाने के लिए 'वोकल फॉर लोकल' प्रक्रिया पर कार्य करने की रणनीति बनाई जायेगी। उन्होंने कहा कि जिसके बाद अपना बिहार देश की अर्थव्यवस्था में विशेष भूमिका निभाएगा।

Next Story