Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Assembly Elections 2020: राघोपुर के पोलिंग बूथ में मतदाताओं को नहीं दिये जा रहा ग्लव्स व मास्क, वीडियो वायरल

Bihar Assembly Elections 2020: वैशाली की राघोपुर के पोलिंग बूथ में मतदाताओं को ग्लव्स व मास्क नहीं दिया जा रहा। मतदान कर्मियों का कहना है कि कोरोना महामारी खत्म हो चुकी है।

bihar assembly election 2020 gloves and masks not being given to voters in raghopur polling booth video viral
X

वैशाली के राघोपुर पोलिंग बूथ का नजारा।

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार में सुबह सात बजे से दूसरे चरण के विधानसभा चुनावों में 17 जिलों की 94 सीटों पर मतदान शुरू हो चुका है। इस बीच जानकारी है कि वैशाली की राघोपुर के मतदान केंद्र में वोटिंग करने के लिये पहुंचने वाले मतदाताओं को ग्लव्स व मास्क नहीं दिया जा रहा है। खबर यह भी है कि जो मतदाता अपने पास ही मास्क पहनकर मतदान केंद्र पर नहीं पहुंच रहा है। ऐसे वोटर को वापिस भेजा जा रहा है।

ऐसी भी खबरें है कि राघोपुर के मतदान केंद्र पर वोटिंग के लिये पहुंचने वाले वोटरों का टेम्परेचर की भी जांच नहीं की जा रही है। इसके अलावा मतदाताओं के हाथों को भी सैनिताइज़र नहीं कराया जा रहा है। जानकारी के अनुसार टेम्परेचर मशीन और सैनिताइज़र राघोपुर मतदान केंद्र पर मौजूद तो हैं। लेकिन वहां टेम्परेचर मशीन व सैनिताइज़र सिर्फ़ देखने के लिए रखा है। उनका कोई प्रयोग नहीं किया जा रहा है। वहां मौजूद मतदानकर्मियों का कहना है कि कोरोना वायरस अब ख़त्म हो चुका है।


आपको बता दें, वैशाली की राघोपुर विधानसभा सीट से राजद नेता एवं महगठबंधन से सीएम पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव चुनाव लड़ रहे हैं। बताया जाता है कि उनका इस सीट पर भाजपा एवं एनडीए के साझा उम्मीदवार सतीश कुमार से कड़ा मुकाबला होने वाला है। हालांकि 2015 में तेजस्वी यादव ने लालू का गढ़ मानी जाने वाली राघोपुर सीट से ही चुनावी मैदान में कदम रखा व जीत हासिल की थी। राघोपुर विधानसभा क्षेत्र को यादव बहुल बताया जाता है। इसके अलावा यहां से तेजस्वी यादव के पिता लालू यादव 1995 व 2000 में चुनावी जीत चुके है। वहीं तेजस्वी की मां राबड़ी देवी 2005 में यहां से चुनाव जीत चुकी हैं।

Next Story