Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: भाजपा ने वीडियो जारी कर लालू राज के नक्सल के लिये वामपंथी संगठनों को जिम्मेदार ठहाराया

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: बिहार में सियासी पार्टियां चुनावी प्रचार करने के लिये वीडियो का सहारा ले रही हैं। भाजपा ने आज एक वीडियो जारी किया है। जिसमें लालू यादव के राज में नक्सल प्रभावित जिलों के लिये वामपंथी संगठनों को जिम्मेदार ठहराया गया है। इस पर भाजपा ने महागठबंन से 29 सीटें वामपंथी संगठनों को दिये जाने पर कांग्रेस-राजद को आड़े हाथ लिया है। दूसरी ओर तेजस्वी यादव ने भी नीतीश कुमार के खिलाफ विरोधी सुर उठने वाली वीडियो जारी की है।

bihar assembly election 2020 bjp released video targeted grand alliance
X

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: भाजपा ने बिहार विधानसभा चुनावा को लेकर वीडियो जारी की।

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: बिहार में एक ओर तो विधानसभा के चुनावों के प्रचार - प्रसार को लेकर सियासी घमासान जारी है। दूसरी सूबे में सियासी पार्टियां वीडियो वीडियो जारी करके भी अपनी स्थिति को मजबूत करने के प्रयास करती हुई नजर आ रही हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को बिहार के दो प्रमुख सियासी दलों भाजपा और राजद ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी की हैं। जिनके माध्यमों से विरोधियों को घेरने की कोशिश की गई है।

भाजपा की ओर ट्वीट पर जारी की गई वीडियो में राजद और कांग्रेस से वामपंथी संगठनों की बढ़ी दोस्ती पर प्रहार किया गया है। वीडियो में भाजपा ने कहा कि राजद व कांग्रेस ने 29 सीटें देश के टुकड़े करने की सोच रखने वाले वामपंथी संगठनों को दे दी हैं! भाजपा ने वीडियो में कहा कि ये वही वामपंथी संगठन हैं। इन वामपंथी संगठनों की वजह से लालू यादव के राज में बिहार के 38 में से 32 जिलें नक्सल प्रभावित थे। वहीं भाजपा ने कहा कि बिहार की जनता को बंदूक को कंधा देने वाली सरकार चाहिए या फिर विकास के डबल इंजन की? फैसला आपको करना है। भाजपा की ओर से वीडियो में कांग्रेस और राजद को सत्ता हासिल करने के लिये पूरी तरह से बेकरार बताया गया है। वीडियो में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, राजद नेता तेजस्वी यादव और जेएनयू पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार को भी रखा गया है। वीडियो में बिहार की तबाही और किसानों की दुर्दशा और पलायन के लिये वामपंथ को जिम्मेदार ठहराया गया है। वहीं इसकी वजह से बिहार में चारों ओर अराजकता का माहौल बताया गया है। भाजपा ने कहा कि वामपंथी रेलवे स्टेशन, स्कूल, सड़क व अस्पताल को बम से उड़ाकर विकास का विरोध करते थे। वो वामपंथी संगठन क्या महागठबंधन से 29 सीटों के हकदार हैं।


तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार विरोधी वीडियो जारी कर दी नसीहत

दूसरी ओर राजद एवं महागठबंधन से सीएम पद के उम्मीदवार ने भी नीतीश कुमार के खिलाफ एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। जिसमें उनकी सभा के दौरान कई लोग नीतीश कुमार विरोधी नारेबाजी करते हुये नजर आ रहे हैं। जिसकी वजह से उनकी सभा में हल्का सा हंगामा भी हो गया है। वीडियो की सत्यता के बारे में 'हरिभूमि' पुष्टि नहीं करता है। कौन सी जगह की है व कहां की है। नीतीश कुमार की सभा में हुये हंगामें पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट के माध्यम से उनको घेरा है। तेजस्वी यादव ने कहा कि कोई सीएम इतना अलोकप्रिय नहीं होगा। तेजस्वी यादव ने कहा कि 2018 में बक्सर के नंदन गांव में ग्रामीणों द्वारा सीएम नीतीश कुमार का कड़ा विरोध करने के पश्चात वो ज़मीन पर नहीं उतरे हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि अब नौजवान से लेकर बुज़ुर्ग तक सभा स्थलों पर उनका विरोध कर रहे हैं। पुलिस आवाज़ उठाने वालों का मुंह बंद कर रही है।


राजद ने भी जारी की नित्यानंद राय के खिलाफ जारी विरोध की वीडियो

राष्ट्रीय जनता दल के आधिकारिक ट्विटर अकांउट से भी मंगलवार को एक वीडियो जारी किया गया है। जिसमें कुछ लोग पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री नित्यानंद राय का विरोध करते हुये नजर आ रहे हैं। इस पर राजद ने कहा कि थम नहीं रहा है बेइज़्ज़ती का सिलसिला! बिहार के निडर युवाओं को नित्यानंद राय द्वारा बेरोजगारों, विद्यार्थियों, मज़दूरों व किसानों के मुद्दों को चुनाव से गायब करने का प्रयास एक रत्ती नहीं भाया!


Next Story