Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Assembly By-Election: कन्हैया समेत कांग्रेस के ये तीन युवा नेता 22 को पहुंच रहे पटना, जानें पूरा कार्यक्रम

बिहार में विधानसभा की दो सीटों पर उपचुनाव होने जा रहे हैं। जिसके लिए कांग्रेस भी पूरी ताकत लगाती हुई नजर आ रही है। वहीं कांग्रेस ने प्रचार प्रसार का शेड्यूल तैयार कर दिया है। जिसके तहत कन्हैया कुमार, हार्दिक पटेल व जिग्नेश मेवानी 22 अक्टूबर को राजधानी पटना पहुंच रहे हैं।

Assembly By-Election: कन्हैया समेत कांग्रेस के ये तीन युवा नेता 22 को पहुंच रहे पटना, जानें पूरा कार्यक्रम
X

 कन्हैया कुमार 

बिहार (Bihar) में विधानसभा की दो सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव (Assembly By-Election) को लेकर कांग्रेस (Congress) हर तरह से सतर्क नजर आ रही है। जिसके तहत हालिया दिनों में कांग्रेस में शामिल होने वाले युवा नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar), जिग्नेश मेवानी (jignesh mevani) और हार्दिक पटेल (Hardik Patel) बिहार दौरे पर आ रहे हैं। जानकारी के अनुसार ये तीनों युवा नेता 22 अक्टूबर को बिहार की राजधानी पटना (Patna) पहुंचेंगे। इसके बाद तीनों नेता कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवानी और हार्दिक पटेल तीन-तीन दिन तारापुर व कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार के समर्थन में चुनावी प्रचार-प्रसार करेंगे। बिहार कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन राजेश राठौड़ की ओर से ये सूचना दी गई है।

पार्टी प्रत्याशियों को जीत दिलाने को लेकर कांग्रेस कोई कोर कसर छोड़ती हुई दिखाई नहीं दे रही है। इसलिए कांग्रेस ने अपने तीन युवा नेताओं कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवानी व हार्दिक पटेल की तिकड़ी को चुनाव प्रचार में उतारने की तैयारी कर ली है। आपको बता दें, कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद ये तीनों नेता पहली बार बिहार दौरे पर आ रहे हैं। वहीं कांग्रेस की ओर से तीनों युवा नेताओं के चुनाव प्रचार-प्रसार का कार्यक्रम भी निर्धारित कर दिया गया है। जानकारी समाने आई है कि बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरणदास भी 22 अक्टूबर को ही पटना पहुंच रहे हैं।

भक्त चरणदास के साथ तीनों नेता पटना आने के बाद सदाकत आश्रम पार्टी कार्यालय पहुंचेंगे। 22 अक्टूबर को सदाकत आश्रम में कांग्रेस नेताओं की मीटिंग होगी। बताया गया है कि सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्रों के जुड़े कई अहम नेता भी 22 अक्टूबर को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने वाले हैं। उसी दिन शाम को कन्हैया समेत ये तीनों युवा नेता तारापुर विधानसभा क्षेत्र के लिए रवाना हो जाएंगे। पार्टी के शेड्यूल के मुताबिक 23, 24 और 25 अक्टूबर को कन्हैया, हार्दिक पटेल और जिग्नेश तारापुर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी प्रचार करेंगे। इसके बाद कन्हैया समेत ये तीनों नेता 26, 27 और 28 अक्टूबर को कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशी के लिए चुनावी प्रचार प्रसार करेंगे। बिहार में दोनों विधानसभा सीटों के लिए 30 अक्टूबर को वोट पड़ेंगे।

Next Story