Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चिराग ने उतारे प्रत्याशी, ललन सिंह ने कसा तंज - कुछ रुपये जमा कर कोई भी भरे पर्चा, जीतेगी तो सिर्फ एनडीए

बिहार में दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया जारी है। वहीं चिराग पासवान ने भी उपचुनाव में अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं। इस पर जदयू नेता ललन सिंह ने जोरदार तंज कसा है। उन्होंने कहा कि कोई चुनाव लड़े, लेकिन जीत हासिल तो एनडीए ही करेगी।

Bihar assembly by-election JDU leader Lalan Singh targeted Chirag Paswan Bihar Political News
X

ललन सिंह

बिहार में दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव (Bihar assembly by-election) होने जा रहा है। जिसको लेकर बिहार (Bihar) में लगातार राजनीति (Bihar Politics) गरमाई हुई नजर आ रही है। इस बीच जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह (JDU National President Lalan Singh) का कहना है कि बिहार में हो रहे उपचुनाव में दोनों सीटों पर एनडीए (NDA) जीत हासिल करेगी। वहीं एक सवाल के जवाब में ललन सिंह ने तंज कसते हुए कहा है कि कोई भी 10 हजार, 25 हजार रुपये जमा करेगा, वो ही चुनाव लड़ सकता है। इसमें कोई परेशानी नहीं है।

बिहार के तारापुर व कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए शुक्रवार से नॉमिनेशन प्रक्रिया जारी है। उपचुनाव में दोनों सीटों पर चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने भी अपने प्रत्याशी उतारने के लिए कहा है। इस पर जदयू राष्ट्रीय अध्यक्ष से ललन सिंह ने कहा कि वह भी पार्टी चलाते हैं। इसलिए उन्हें भी चुनाव में प्रत्याशी उतारने का अधिकार है। धन जमा कर नामांकन करने की बात बोले हुए ललन सिंह ने कहा उपचुनाव में दोनों ही विधानसभा सीटों पर एनडीए जीत दर्ज करेगी। जदयू नेता ने कहा कि चुनाव तमाम पार्टियां लड़ेंगी पर एनडीए के प्रत्याशी भारी अंतर से जीत हासिल करेंगे। ये भी बातें सामने आईं हैं कि चिराग पासवान के चाचा पशुपति पारस खुद एनडीए के पक्ष में चुनाव प्रचार-प्रसार करेंगे।

ऐसे रिक्त हुई हैं ये दोनों सीटें

आपको बता दें कुशेश्वरस्थान व तारापुर विधानसभा सीटें वहां के विधायकों के निधन के बाद रिक्त हुई हैं। दोनों ही सीटों पर जदयू के प्रत्याशी विधायक बनने में कामयाब हुए थे। उपचुनाव के ऐलान के साथ ही डीएनए द्वारा इन दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए गए हैं। एनडीए की ओर से तारापुर सीट से राजीव रंजन सिंह और कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट से अमन हजारी को मैदान में उतारे गए हैं।

Next Story