Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सर्वदलीय बैठक के बाद सीएम नीतीश कुमार बोले- कल फैसला आएगा सामने, लॉकडाउन पर राजद ने दी ये राय

बिहार में कोरोना वायरस लगातार खतरनाक होता जा रहा है। इसको ध्यान में रखते हुए आज राज्यपाल फागू चौहान की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक हुई। बैठक के बाद सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि फैसले की जानकारी रविवार को दी जाएगी।

Bihar all party meeting CM Nitish Kumar says Decision will be taken tomorrow RJD not favor lockdown
X

सीएम नीतीश कुमार 

बिहार (Bihar) में कोरोना संक्रमण (Corona infection) की वजह से स्थितियां लगातार बिगड़ रही हैं। इन हालातों के बीच राज्यपाल फागू चौहान (Governor Fagu Chauhan) की अध्यक्षता में शनिवार को सर्वदलीय बैठक हुई। पटना में सर्वदलीय बैठक (All party meeting) सुबह करीब 11 बजे शुरू हुई। बैठक में राज्यपाल फागू चौहान, सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar), डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी, नेता विपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) समेत अन्य सभी राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों ने वर्चुअल माध्यम से हिस्सा लिया। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए से राजभवन सचिवालय से यह बैठक संचालित हुई। वहीं इस सर्वदलीय बैठक में क्या फैसला लिया गया। इसको लेकर जानकारी सामने नहीं आई है।

सर्वदलीय बैठक के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी मीडिया कर्मियों से बातचीत की। इस दौरान सीएम नीतीश ने कहा कि कोरोना वायरस पर लगाम कसने के लिए जो भी फैसले लिए जाएंगे। उन फैसलों के संबंध में रविवार को दोपहर के बाद मीडिया को जानकारी दी जाएगी। स्थितियों को देखते हुए रविवार को ही निर्णय लिया जाएगा कि बिहार में लॉकडाउन की जरूरत है या नाइट कर्फ्यू की। सीएम नीतीश कुमार ने बताया इससे पहले कोरोना को लेकर सभी जिलों के जिलाधिकारियों के साथ रविवार को बैठक होगी। इस दौरान सीएम नीतीश कुमार से मीडिया कर्मियों ने पूछा कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को आज बेल मिली है। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह उनका और अदालत का मसला है।

लॉकडाउन की जगह दूसर विकल्प तलाश करे सरकार: राजद

बिहार में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाए जाने की चर्चाएं भी चल रही हैं। वहीं प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद प्रदेश में लॉकडाउन लगाए जाने के पक्ष में नहीं है। इस संबंध में राजद नेता भाई वीरेंद्र ने कहा कि उनकी पार्टी बिहार में कोरोना की वजह से लॉकडाउन लगाए जाने के पक्ष में नहीं है। राजद प्रदेश में संपूर्ण लॉकडाउन के विकल्प का समर्थन नहीं करेगी। संपूर्ण लॉकडाउन की वजह से सब्जी बेचने वाले, रेहड़ी पटरी वालों और मजदूरों के सामने भूखमरी स्थितियां उत्पन्न हो जाती हैं। उन्होंने इसको लेकर सरकार से दूसरे विकल्पों पर विचार करने की गुहार लगाई है।

Next Story