Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar: पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के 87 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने रविवार को बताया कि पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के 87 डॉक्टरों की कोविड-19 की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

Bihar: पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के 87 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना वायरस के मामले बहुत ही तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। उनमें से एक ऐसा राज्य बिहार भी है, जहां पर कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। खबरों की माने तो बिहार में 87 डॉक्टरों में कोविड-19 की पुष्टि हुई है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने रविवार को बताया कि पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के 87 डॉक्टरों की कोविड-19 की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद तत्काल सभी को अस्पताल कैंपस में आइसोलेट कर दिया गया है। संक्रमित पाए गए सभी में कम या कोई लक्षण नहीं हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार में बीते रविवार को कोरोना वायरस के 352 नए के दर्ज किए गए थे। इसके बाद राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 1074 तक हो गई थी। राज्य की राजधानी पटना में सबसे अधिक 142 मामले और दूसरे नंबर पर गया जिले से 110 कोरोना पॉजिटिव सामने आए थे। इसके अलावा एम्स पटना के 2 डॉक्टरों भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। अधिकारियों ने इनके सैंपल लेकर जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए दिल्ली भेज दिया था। इस बीच बिहार स्वास्थ्य विभाग ने पटना में आइसोलेशन सेंटर बनाए थे।

शीतलहर के चलते स्कूल बंद

बता दें कि बिहार में कोरोना वायरस के बीच सर्दी का सितम भी जारी है। यहां पर शीतलहर चलने की वजह से पारा बहुत नीचे पहुंच गया। पटना के ज़िलाधिकारी ने राज्य में भीषण शीतलहर को देखते हुए कक्षा-8 तक सभी सरकारी और निजी स्कूल 8 जनवरी तक बंद रखने की घोषणा की है।

और पढ़ें
Next Story