Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Facebook फ्रेंड से विवाह करने के 3 माह बाद ही की आत्महत्या, पूरे मामले की तफ्तीश में जुटी पुलिस

बिहार के आरा से बड़ी सनसनीखेज घटना सामने आई है। यहां फेसबुक फ्रेंड से शादी रचाने के तीन महीने बाद ही शख्स ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। फिलहाल सुसाइड की वजहों का पता नहीं चल सका है। वैसे पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

Facebook फ्रेंड से विवाह करने के 3 माह बाद ही की आत्महत्या, पूरे मामले की तफ्तीश में जुटी पुलिस
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) के आरा (Ara) से सामने आई घटना से हर कोई हैरान है। क्योंकि तीन महीने पहले ही शख्स ने फेसबुक फ्रेंड (Facebook friend) के साथ शादी रचाई थी। वहीं अब आत्महत्या (suicide) कर ली है। हादसे के बाद से ही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

जानकारी के अनुसार आरा शहर के नगर थाना इलाके में पुरानी पुलिस लाइन स्थित पुलिस क्वार्टर एक फ्लैट में एसआई (SI) के प्राइवेट वाहन चालक ने फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली है। घटना के बाद से ही इलाके में हड़कंप व्याप्त है। मामले की सूचना पर नगर थाना इंचार्ज शंभू कुमार भगत दल बल के साथ मौके पर पहुंचे हैं। पुलिस (Police) ने घटनास्थल से शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए आरा सदर अस्पताल भिजवा दिया है। मृतक की पहचान औरंगाबाद (Aurangabad) जिला के रफीगंज थाना क्षेत्र के रफीगंज गांव के रहने वाले गोपाल प्रसाद गुप्ता के 25 वर्षीय बेटे रवि राज उर्फ बिट्टू के तौर पर हुई है। वह दारोगा का निजी वाहन चालक था।

मृतक रवि राज की पत्नी पुष्पा कुमारी ने बताया कि उन दोनों के बीच फेसबुक के माध्यम से संपर्क हुआ और फिर दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई। धीरे-धीरे बातचीत प्यार में बदल गई। इसके बाद हम दोनों पहली बार 28 जनवरी को पटना में मिले। प्रेम कहानी आगे बढ़ती रही। हम दोनों की दूसरी मुलाकात 14 फरवरी वैलेंटाइन डे के दिन हुई। आगे भी हम दोनों का मिलना-जुलना जारी रहा। फिर हम दोनों ने 14 मार्च को फतुहा के बैकेट कुंड मंदिर में भगवान को साक्षी मानकर शादी कर ली। इसके बाद दोनों पति-पत्नी पटना सिटी में ही किराये का घर लेकर रहने लगे।

हम दोनों के बीच करीब दो माह तक सब कुछ ठीक-ठाक चलता रहा। इस बीच बुधवार की सुबह को हम दोनों के बीच मामूली बात पर झगड़ा हुआ था। जिसके बाद मेरे पति रविराज गुस्से में आकर आरा चले आए। शनिवार की सुबह को मृतक की पत्नी और परिवार वालों को फोन कर यह जानकारी दी गई कि रवि राज फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। जानकारी मिलने के बाद मृतक के परिवार के लोग आरा सदर अस्पताल पहुंचे और शव को दाह संस्कार के लिए वापस अपने गांव लेकर आ गए। देखते ही देखते फेसबुक प्रेम में सिर्फ 5 महीनों के भीतर ही पुष्पा के पति की जीवन लीला समाप्त हो गई।

रवि राज ने खुदकुशी क्यों की इसकी वजह अभी तक पूरी तरह साफ नहीं हो सकी है। फिलहाल पुलिस अपने स्तर से मामले जांच-पड़ताल कर रही है। इस घटना के बाद से ही मृतक के घर में चीख- पुकार मची हुई है।

Next Story