Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पत्नी ने घर बैठे पति को रातों-रात बना दिया IPS, जांच रिपोर्ट आने पर SDPO रेशू कृष्णा की बढ़ी टेंशन

बिहार के भागलपुर जिले में कहलगांव की एसडीपीओ रेशू कृष्णा विवादों में घिर गई हैं। क्योंकि रेशू ने खुद के साथ ही अपने पति की तस्वीर भी पुलिस की वर्दी में सोशल मीडिया पर जारी कर दी। इस वजह से रेशू कृष्णा के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि उनके पति कोई काम नहीं करते हैं।

Bhagalpur Kahalgaon SDPO Reshu Krishna shared a photo in police uniform with husband PMO ordered inquiry
X

एसडीपीओ रेशू कृष्णा की अपने पति के साथ वायरल तस्वीर

बिहार (Bihar) में भागलपुर (Bhagalpur) जिले की एक डीएसपी की हरकत से पुलिस विभाग (Police Department) में हड़कंप मच गया है। यह पूरा वाक्या कहलगांव की एसडीपीओ रेशू कृष्णा (Kahalgaon SDPO Reshu Krishna) से जुड़ा हुआ है। यहां एसडीपीओ रेशू कृष्णा के एक कारनामे ने उनके पति को रातों-रात आईपीएस बना दिया। हुआ ये कि एसडीपीओ रेशू कृष्णा ने अपने पति के साथ पुलिस वर्दी में तस्वीर खिंचवाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दी। किसी के द्वारा इस मामले की शिकायत पीएमओ (PMO) में कर दी। इसके बाद मामले में जांच के आदेश दे दिए गए। इस पूरे मामले को लेकर सोशल मीडिया पर भी तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एसडीपीओ रेशू कृष्णा के पति (SDPO Reshu Krishna's husband) कथित तौर पर कोई कार्य नहीं करते है। वहीं रेशू कृष्णा ने अपने पति के साथ जो फोटो शेयर की है। उस तस्वीर में बकायदा उनके पति आईपीएस (IPS) की वर्दी में नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर में पति-पत्नी दोनों विक्ट्री साइन भी दिखा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि कई दिनों पूर्व एसडीपीओ रेशू कृष्णा ने अपने पति के साथ पुलिस वर्दी में सोशल मीडिया पर तस्वीर पोस्ट की थी। मामले की शिकायत किसी ने सीधे पीएमओ में कर दी। जिसमें कहा गया कि एसडीपीओ रेशू कृष्णा के पति निठल्ले हैं। ऐसे में वह IPS की वर्दी में कैसे नजर आ रहे हैं। शिकायत में यह भी कहा कि रेशू कृष्णा का कहना है कि उनके पति आईपीएस हैं व वह पीएमओ में तैनात हैं। पीएमओ ने इस केस को बिहार पुलिस मुख्यालय को भेज दिया है। इसके बाद से ही पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

बिहार पुलिस मुख्यालय ने मामले में कराई जांच

बिहार पुलिस मुख्यालय की ओर से मामले की जांच कराई गई। जिसमें पता चला कि एसडीपीओ रेशू कृष्णा के पति आईपीएस अफसर नहीं है। वहीं भागलपुर की एसएसपी निताशा गुड़िया ने पूरे केस की जांच कर रिपोर्ट पटना पुलिस मुख्यालय भेज दी है। इसके बाद कहलगांव एसडीपीओ रेशू कृष्णा के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जा सकता है। वहीं एडीजी पुलिस मुख्यालय जीतेंद्र कुमार इस केस पर फिलहाल चुप्पी साधे हुए हैं।

तस्वीर सोशल मीडिया पर हुई वायरल

दूसरी ओर मामले पर विवाद गहराने के बाद ही एसडीपीओ रेशू कृष्णा ने पुलिस वर्दी में नजर आ रहे अपने पति ने की तस्वीर सोशल मीडिया एकाउंट से हटा दी है। लेकिन ये तस्वीर हटाने से पहले ही तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो गई थी। आपको बता दें पुलिस और सेना की वर्दी आम लोगों के पहनने पर रोक है। इसका उल्लंघन पर सजा और जुर्माने का भी प्रावधान है।

रेशू कृष्णा ने मामले पर साधी चुप्पी

कहलगांव एसडीपीओ रेशू कृष्णा ने इस मामले पर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया है। उनका कहना है उन्हें इस बारे में कुछ मालूम नहीं है। वैसे रेशू कृष्णा मूल रूप से बिहार के पटना जिले की निवासी हैं। रेशु कृष्णा ने बीपीएससी परीक्षा में 13वीं रैंक प्राप्त की थी। तैनाती के बाद भोजपुर जिले में रेशू कृष्णा ने कई मामलों का सफलता पूर्वक खुलासा किया था। वर्तमान में रेशू कृष्णा भागलपुर जिले के कहलगांव में एसडीपीओ की पोस्ट पर तैनात हैं।

सोशल मीडिया पर हो रही खिंचाई

मामले को लेकर सोशल मीडिया पर भी रेशू कृष्णा की खिंचाई हो रही है। 'हम लोग' नामक ट्विटर अकाउंट से लिखा गया है कि ये बिहार पुलिस की डीएसपी रिशु कृष्णा है। बगल में इनके पति है। यह पति महोदय निठल्ले है, कोई काम धंधा नहीं करते। लेकिन DSP की पत्नी ने अपने पति को IPS की वर्दी पहनाई और फोटो शूट करवाकर फेसबुक पर डाल दिया। शिकायत के बाद पीएमओ ने जांच के आदेश दिए गये हैं।

Next Story