Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मार्च में बैंक सिर्फ 20 दिन करेंगे कार्य, बिहार के लोग समय से पूरे करा लें अपने काम

बिहार के लोग सावधान हो जाएं। जिन्हें मार्च महीने में बैंकों से जुड़े कार्य हैं। क्योंकि सूबे में बैंक मार्च महीने में सिर्फ 20 दिन ही कामकाज करेंगे। इसलिए सभी लोग अपने कामकाज समय से निपटा लें।

Banks will work only 21 days march in india Bank customers news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

मार्च के महीने (March Month) में बिहार (Bihar) को छोड़कर देशभर के सभी राज्यों में बैंक (Bank) केवल 21 दिन काम करेंगे। इसके अलावा बिहार में बैंक मार्च में मात्र 20 दिन ही काम करेंगे। आपको बता दें 7 मार्च, 14 मार्च, 21 मार्च और 28 मार्च को बिहार समेत देशभर में बैंकों में रविवार को साप्ताहिक अवकाश रहेगा। वहीं 13 मार्च को दूसरा शनिवार और 27 मार्च को चौका शनिवार रहेगा। जिसके चलते बैंकों में कामकाज (Bank Work) नहीं होगा। इसके अलावा देशभर में 29 व 30 मार्च को होली के त्योहार (Holi festival) के चलते अवकाश घोषित किया गया है। बिहार में इन सभी 10 दिनों के अंतराल में तो बैंकों में कामकाज होगा ही नहीं। इसके अलावा बिहार राज्य में स्थित बैंकों में एक और अतिरिक्त दिन भी अवकाश रहेगा, वो दिन सोमवार और तारीख 22 मार्च है। क्योंकि 22 मार्च को बिहार दिवस घोषित है और राज्य में इस मौके पर बैंक बंद रहेंगे।

बैंकों की हड़ताल से भी प्रभावित हो सकते हैं लोगों के कार्य

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बिहार में बैंकों की हड़ताल के चलते 21 दिनों के अलावा भी ग्राहकों को समस्याएं आ सकती हैं। इस पर एआईबीओए के संयुक्त सचिव डीएन त्रिवेदी का कहना है कि मार्च महीने में यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) की ओर से बैंक निजीकरण के खिलाफ 15 व 16 मार्च को दो दिवसीय हड़ताल का ऐलान किया गया है।

Next Story