Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पटना : जेईई मेन परीक्षा देने पहुंचे छात्रों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के लिये उपलब्ध नहीं हुये ऑटो या बस

कोरोना काल में कड़ी सतर्कता के बीच मंगलवार से जेईई मेन परीक्षा 2020 शुरू हो गई है। बिहार की राजधानी पटना की पाटलिपुत्र कॉलोनी में भी एक परीक्षा केंद्र बनाया गया है। जहां एक अभ्यर्थी ने बताया कि परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के लिये कोई ऑटो या बस तक उपलब्ध नहीं हुये।

auto or bus were not available to the students who reached jee main examination in patna to reach the examination center
X
छात्र ने बताई समस्यायें

बिहार की राजधानी पटना की पाटलिपुत्र कॉलोनी में जेईई मेन परीक्षा देने पहुंचे अभ्यर्थियों को भारी यातायाद की किल्लतों का सामना करना पड़ा है। आपको बता दें मंगलवार से कोरोना महामारी के बीच सतर्कता, कड़ी सुरक्षा के बीच बिहार समेत देशभर में भी जेईई मेन परीक्षा शुरू हो गई है। पटना के पाटलिपुत्र कॉलोनी में जेईई मेन परीक्षा आयोजित कराने के लिये एक परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

जहां परीक्षा देने के लिये पहुंचे छात्रों का पाटलिपुत्र कॉलोनी में टीसीएस कार्यालय पर सबसे पहले तो तापमान जांच किया गया। वहीं छात्रों के हाथों को भी सैनिटाइज करवाया गया। इसके बाद कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये सभी अभ्यर्थियों को नये मास्क उपलब्ध करवाये गये। वहीं उनके पुराने मास्क डस्टबिन में फिकवा दिये गये।

वहीं परीक्षा केंद्र पर जेईई मेन परीक्षा देने पहुंचे एक अभ्यर्थी पीयूष ने पत्रकारों को बताया कि पटना की पाटलिपुत्र कॉलोनी तक पहुंचने के लिये भारी यातायात की समस्याओं को सामना भी करना पड़ा है। उन्होंने कहा कि पटना की पाटलिपुत्र कॉलोनी में बनाये गये परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के लिये कोई ऑटो या बस भी उपलब्ध नहीं हुये।

जेईई मेन परीक्षा को आयोजित करवाने के फैसले का बिहार समेत देशभर में हुआ था विरोध

बिहार समेत देशभर में इससे पहले जेईई मेन परीक्षा को आयोजित करवाने के फैसला पर कोरोना और बाढ़ की वजह बताकर विरोध किया गया था। याद रहे बिहार में एलजेपी के अध्यक्ष चिराग पासवान समेत विपक्षी महागठबंधन के दलों ने भी जेईई मेन परीक्षा को आयोजित करवाने के फैसले पर केंद्र और बिहार सरकार को घेरा था। वहीं युवा कांग्रेस ने देशभर में जेईई परीक्षा को टलवाने के लिये धरना प्रदर्शन किये थे।




Next Story