Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दरभंगा पार्सल ब्लास्ट की जांच करेगी एटीएस, पड़ताल के लिए टीम सिकंदराबाद रवाना

बिहार के दरभंगा रेलवे स्टेशन पर बीते दिनों पार्सल में धमाका हुआ था। पार्सल दरभंगा निवासी मोहम्मद सुफियान के नाम से था। लेकिन अब तक मोहम्मद सुफियान के बारे में कुछ भी पता नहीं चल सका है। वहीं अब इस मामले की जांच एटीएस करेगी।

ats will investigate parcel blast at darbhanga railway station team ats also sent to secunderabad bihar crime news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) के दरभंगा रेलवे स्टेशन पर बीते दिनों पार्सल में हुए धमाके (Darbhanga railway station parcel blast) के बाद से पुलिस चिंतित है। क्योंकि दरभंगा (Darbhanga) में जिस शख्स के नाम पर ये पार्सल भेजा गया था, उसका पता ही नहीं मिल रहा है। वहीं अब इस पार्सल धमाके की जांच एंटी टेररिस्ट स्कॉयड (Anti Terrorist Squad) को सौंप दी गई है। जानकारी के अनुसार दरभंगा रेलवे स्टेशन पर कपड़े के पार्सल बॉक्स में हुए धमाके मामले की रेल पुलिस के साथ-साथ एंटी टेररिस्ट स्कॉयड (ATS) भी जांच करेगी। इस बात की पुष्टि स्वयं दरभंगा के आईजी अजिताभ कुमार ने की है। शुक्रवार को मिथिला प्रक्षेत्र के आईजी अजिताभ कुमार ने दरभंगा रेलवे स्टेशन पहुंचकर ना केवल घटनास्थल की जांच की, बल्कि रेल के अधिकारियों के साथ जीआरपी (GRP) के ऑफिस में बैठक भी की। बैठक में आई जी ने अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश भी दिए। साथ ही उन्होंने बताया कि दरभंगा स्टेशन पर फॉरेंसिक टीम भी पहुंची और सभी बिंदुओं को लेकर मामले में जांच हो रही है।

गुरुवार को दरभंगा रेलवे स्टेशन प्लेटफॉर्म नंबर एक पर हुए इस पार्सल धमाके के मामले में जांच के लिए पहुंची फॉरेंसिक टीम ने यह जानने का प्रयास किया कि आखिर यह धमाका किस प्रकार का है। कपड़े के बंडल में रखे गए बोतल में कैसा लिक्विड रखा था। यह धमाका लिक्यिड से हुआ या किसी बारूद से हुआ है। फॉरेंसिक टीम इस के हर बिंदु पर बारीकी से जांच कर रही है।

जांच के लिए दरभंगा पहुंचेगी एटीएस टीम

दरभंगा आईजी अजिताभ कुमार ने कहा कि पुलिस हर तरह से जांच कर रही है। उन्होंने बताया की धमाके मामले की जांच के लिए एटीएस के साथ रेल पुलिस की टीम भी सिकंदराबाद जांच के लिए भेज दी गई है। फिलहाल जांच का इंतजार है। इससे पहले कुछ भी बता पाना उचित नहीं है। वैसे आईजी ने कहा कि धमाका होना काफी चिंतित कर देने वाला मामला है। इसलिए एटीएस भी पूरे मामले की जांच करने दरभंगा पहुच रही है। उन्होंने कहा कि आतंकी घटना में दरभंगा मोड्यूल का नाम पहले भी आता रहा है। ऐसे में पुलिस हर कोण को लेकर जांच कर रही है।

एक नजर में जानें पूरा मामला

याद रहे गुरुवार को सिकंदराबाद से दरभंगा पहुंची स्पेशल ट्रेन से एक कपड़े का पार्सल उतारा गया। जैसे इस पार्सल को 2 नंबर प्लेटफॉर्म से नंबर एक प्लेटफॉर्म पर लाया गया। उसमें विस्फोट हो गया। वैसे धमाका हल्का था। जिससे कोई जान-माम को हानि नहीं पहुंची। इस ब्लास्ट की वजह से पूरे स्टेशन परिसर पर अफरा तफरी मच गई। धमाके के बाद कपड़ों के बंडल में आग लग गई, जिसको पानी डाल कर बुझा लिया गया।

पार्सल पर पता नहीं लिखा हुआ था सही

जानकारी के अनुसार पार्सल दरभंगा निवासी मोहम्मद सुफियान के नाम से था। पर इसका पूरा पता नहीं लिखा हुआ था व ना ही मोहम्मद सुफियान का अबतक कोई पता चल सका है। पार्सल पर दिया नम्बर भी गलत है।

और पढ़ें
Next Story