Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

असम-बंगाल चुनाव में प्रत्याशी उतारेगी RJD, गठजोड़ बैठाने के लिए तेजस्वी यादव पहुंचे गुवाहाटी

राजद असम व पश्चिम बंगाल के आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी उतारने जा रही है। राजद पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी और असम में बदरुद्दीन अजमल की पार्टी के साथ गठजोड़ करने का प्रयास कर रही है। इसके चलते राजद नेता तेजस्वी यादव शुक्रवार शाम को असम की राजधानी गुवाहाटी पहुंचे।

Tejashwi Yadav reaches Guwahati for rjd alliance Assam-Bengal assembly elections
X

तेजस्वी यादव

चुनाव आयोग ने भी आज असम व पश्चिम बंगाल के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया। दूसरी ओर जानकारी सामने आ रही है कि बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं राजद नेता तेजस्वी यादव असम चुनाव की तैयारियों के संबंध में शुक्रवार को गुवाहाटी पहुंचे हैं। जानकारी है कि वहां राजद नेता तेजस्वी यादव असम चुनावों में अपनी पार्टी का गठजोड़ बैठाने के लिए बदरुद्दीन अजमल से मुलाकात करेंगे। राजद की ओर से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई है। तेजस्वी यादव का शुक्रवार की शाम को गुवाहाटी पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। वहीं पार्टी नेता विशाल यादव का कहना है कि युवाओं के आदर्श तेजस्वी यादव अपनी अगुवाई में और कार्यकर्ताओं के दम पर राष्ट्रीय जनता दल एक मजबूत राष्ट्रीय पार्टी बनकर उभरेगी।

इससे पहले आज पटना स्थित बिहार विधानसभा के बजट सत्र के छठे दिन की कार्यवाही खत्म होते ही तेजस्वी यादव हुए गुवाहाटी के लिए रवाना हो गए थे। गुवाहाटी के सियासी दौरे पर निकलने से पहले तेजस्वी यादव ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर शराबबंदी को लेकर जोरदार हमला भी बोला। तेजस्वी ने कहा था कि बिहार में शराब के काले धंधे बाजार बन चुका है। पूरे बिहार में शराब माफियाओं का राज है। तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि सूबे में शराब का काला धंधा करीब 20 हजार करोड़ का है या यह उससे भी अधिक का हो सकता है।

साथ उन्होंने इस शराब के काले धंधे में जदयू और पार्टी कार्यकर्ताओं के भी लिप्त होने के आरोप लगाए हैं। वहीं तेजस्वी यादव ने सवाल किया कि सीतामढ़ी में सब इंस्पेक्टर और कारोबारी की हत्या हुई है। अब बिहार में पुलिस वालों का ही एनकाउंटर होने लगा है। शराबबंदी वाले बिहार में आसानी से शराब उपलब्ध है। इस सब के लिए सीएम नीतीश कुमार जिम्मेदार हैं। बिहार के मुख्यमंत्री थक चुके हैं। इस दौरान मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा था कि वो गुवाहाटी के दौरे पर जा रहे हैं। वहां वे आगामी असम विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन पर बात करेंगे। तेजस्वी यादव ने कहा कि वो असम की इस यात्रा में माता कामख्या देवी का आशीर्वाद लेंगे।

आपको बता दें तेजस्वी यादव की पार्टी राजद पश्चिम बंगाल व असम के आगामी विधानसभा चुनावी मैदान में पार्टी प्रत्याशी उतारने जा रही है। इसको लेकर तेजस्वी यादव पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी और असम में बदरुद्दीन अजमल की पार्टी के साथ गठजोड़ करने का प्रयास कर रहे हैं। इसके लिए राजद की ओर से पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं श्याम रजक और अब्दुल बारी सिद्दीकी को प्रभारी बनाया गया है। ये दोनों नेता लगातार पश्चिम बंगाल व असम राज्यों के दौरे पर रहे थे। जिसके बाद अब राजद नेता तेजस्वी यादव असम दौरे पर पहुंचे हैं। जल्द ही राजद दोनों असम और पश्चिम बंगाल दोनों राज्यों में अपनी पार्टी के प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है। वैसे अभी तक दोनों की राज्यों में विधानसभा सीटों के बंटवारे को लेकर कोई अंतिम निर्णय सामने नहीं आया है।

Next Story