Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Assembly by-election: लालू प्रसाद यादव प्रचार करें या ना! CM नीतीश बोले- नहीं पड़ेगा कोई फर्क

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने स्पष्ट कहा कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव उपचुनाव में प्रचार करें या नहीं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। सीएम नीतीश ने कहा कि तंजिया लहजे में कहा कि वो तो जेल से भी ऐसे कार्य करते ही रहे हैं।

Assembly by-elections CM Nitish Kumar says campaign of Lalu Prasad Yadav will not affect bihar political news
X

सीएम नीतीश कुमार ने लालू यादव पर कसा तंज।

बिहार (Bihar) में विधानसभा की दो सीटों तारापुर और कुशेश्वरस्थान पर उपचुनाव (assembly by-election) होने जा रहे हैं। जिसके लिए फिलहाल नामांकन प्रक्रिया चल रही है। साथ ही ये दोनों सीटें एनडीए (NDA) से जदयू (JDU) के कोटे की हैं। इसलिए सीटिंग विस सीटों को बचाए रखना जदयू के लिए बड़ी चुनौती है। बिहार (Bihar) की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद (RJD) ने इस बार दोनों सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं। राजद ने कांग्रेस की खाते की कुशेश्वरस्थान विस सीट पर अपना उम्मीदवार उतार दिया है। जिसकी वजह से महागठबंधन में टूट हो गई। इसके बाद कांग्रेस ने भी इन दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं।

दूसरी ओर उपचुनावों के दौरान लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के भी बिहार आने व प्रचार-प्रसार में उतरने की जानकारी सामने आ रही हैं। वैसे सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने स्पष्ट किया है कि कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के चुनाव प्रचार से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला। उन्होंने कहा कि वो जेल में रहते हुए भी ऐसे कार्य करते रहे हैं। सीएम नीतीश कुमार ने स्पष्ट कहा कि लालू प्रसाद यादव बिहार के उप चुनावों में प्रचार करें या नहीं करें, इससे फर्क नहीं पड़ता है। साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तंजिया लहजे में कहा कि वह तो जेल से इस तरह के कार्य करते ही रहे हैं।

बिहार उप चुनाव के दौरान महागठबंधन में टूट होने के सवाल पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मीडिया के जरिए ऐसी जानकारियां मिल रही हैं। सीएम नीतीश ने कहा कि प्रत्येक दल अपने-अपने हिसाब से कार्य करते हैं। वहीं सीएम नीतीश ने बताया कि उपचुनाव के दौरान विधानसभा की दोनों सीटों पर एनडीए पूरी मजबूती से चुनाव लड़ रही है। वहीं सीएम नीतीश कहा कि निर्णय जनता को लेना है, इस हम कोई दावा नहीं कर सकते हैं। बाकी कौन क्या कहे, किस भाषा का इस्तेमाल करता है, इसे आप सभी जानते हैं। वहीं कहा कि आम चुनावों में ये दोनों सीटें जदयू ने जीती थी, इस बात को भी आप सभी जानते हैं। वहीं सीएम ने कहा कि दोनों सीटों पर उपचुनाव के लिए एनडीए द्वारा मिलकर प्रत्याशियों का चयन किया गया। साथ ही प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। तमाम लोग आपस में मिलकर सहयोग कर रहे हैं। सीएम नीतीश ने कहा कि जनता मालिक है, वो ही निर्णय लेगी।

और पढ़ें
Next Story