Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बाढ़ प्रभावित इलाकों में होगा एंटीजन टेस्ट, सीएम नीतीश ने सितंबर तक बाढ़ से अलर्ट रहने का दिया निर्देश

बिहार में अब नीतीश सरकार कोरोना महामरी को खदेड़ने के प्रयास करती नजर आ रही है। सीएम नीतीश कुमार ने बाढ़ प्रभावित इलाकों में कोरोना से निपटने के लिये एंटीजन टेस्ट के इस्तेमाल करने का निर्देश दिया है। साथ ही अगस्त, सितंबर माह में संभावित बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए भी अधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया।

antigen test to be done in flood affected areas cm nitish instructed to stay alert from floods till september
X
बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लिया।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार एवं जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने बुधवार की देर शाम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लिया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान सीएम ने बाढ़ प्रभावित इलाकों में कोरोना की रोकथाम करने के लिए भी जरूरी दिशा-निर्देश दिये।





सीएम नीतीश कुमार ने निर्देश दिया कि बिहार में सभी राहत केंद्रों एवं जहां भी बाढ़ सुरक्षा कार्य चल रहा है। वहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाना चाहिए। बाढ़ प्रभावित जगहों पर लोगों के बीच मास्क वितरण किया जाए। साथ ही सीएम नीतीश कुमार ने बाढ़ प्रभावित सभी जगहों पर एंटीजन टेस्ट की भी व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। ताकि बाढ़ प्रभावित इलाकों में कोरोना को फैलने से रोका जा सके। साथ ही सीएम ने अधिकारियों को अगस्त एवं सितम्बर माह में भी संभावित बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह मुश्तैद रहने का दिया निर्देश है। सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने बाढ़ राहत शिविर असराहा, केवटी और जिला दरभंगा में रह रहे लोगों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद किया।

एक अणे मार्ग स्थित सीएम आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक के दौरान सीएम नीतीश कुमार के साथ बिहार के डिप्डी सीएम एवं भाजपा नेता सुशील मोदी, जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा मौजूद रहे। बैठक के दौरान सभी जिलों के जिलाधिकारी, मुख्य सचिव दीपक कुमार और सचिव अनुपम कुमार आदि वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Next Story