Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार में मुश्किल से शिक्षा पूरी करने के बाद एक नौकरी के लिये जूझ रहे हैं बच्चे: अखिलेश प्रसाद सिंह

राज्यसभा सांसद एवं कांग्रेस नेता डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि बिहार के सरकारी स्कूलों का हाल सबके सामने है। वहीं उन्होंने कहा कि बिहार में बच्चे बड़ी मुश्किल से तो शिक्षा पूरी कर पाते हैं। इसके बाद उनको रोजगार की तलाश में एक नौकरी के लिये जूझना पड़ रहा है।

akhilesh prasad singh said that children are struggling for a job after barely completing education in bihar
X
डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह

राज्यसभा सांसद एवं कांग्रेस नेता डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह ने बुधवार को ट्वीट कर बिहार के बच्चों के भविष्य को लेकर चिंता जाहिर की है। अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि बिहार के युवाओं का रोजगार को लेकर भविष्य अधर में है। उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार में शिक्षा व्यवस्था भी दुरुस्त नहीं है। अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि शिक्षक अपने अधिकारों को लेकर लड़ने के लिये सड़कों पर आ जाने के लिये मजबूर हैं। वहीं उन्होंने बिहार की शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हुये कहा कि सूबे के सरकारी स्कूलों के हाल से कोई भी अपरिचित नहीं है। वहीं अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि ऐसी परिस्थितियों में बिहार में बच्चे जैसे - तैसे ही अपनी शिक्षा पूरी कर भी लेते हैं। लेकिन उसके बाद भी बच्चों की कठनाइयां कम नहीं होती हैं। उन्होंने कहा कि अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद बिहार में बच्चों को एक अदद नौकरी की तलाश में विभिन्न समस्याओं से जूझना पड़ रहा है।



केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ मंजीत आन्नद साहू ने जाहिर किया विरोध

बिहार युवा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष मंजीत आन्नद साहू ने बुधवार को ट्वीट कर युवाओं को लेकर नरेंद्र मोदी नीत केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ विरोध जाहिर किया। मनजीत आन्नद साहू ने कहा कि सरकारी नौकरियां खत्म करना और निजीकरण को बढ़ावा देना केंद्र सरकार की युवा और गरीब विरोधी नीतियों का सबसे बड़ा प्रमाण है। उन्होंने कहा कि देश को भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस आर्थिक गुलाम बनाने पर आमादा हैं। वहीं बिहार के युवाओं का भविष्य अधर में लटक रहा है।




Next Story