Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Alert : छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों पर नक्सली हमले के बाद बिहार के इन जिलों में अलर्ट हुई पुलिस

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों पर नक्सलियों द्वारा किए गए बड़े हमले के बाद बिहार में अलर्ट कर दिया गया है। राज्य के जमुई जिले के जंगलों में नक्सलियों की आवाजाही जानकारी मिली है। इसके मद्देनजर पुलिस ने पूरे जिले में सतर्कता बढ़ा दी है।

Bihar Alert : छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों पर नक्सली हमले के बाद बिहार के इन जिलों में अलर्ट हुई पुलिस
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) में सुरक्षाबलों पर नक्सलियों द्वारा किए गए बड़े अटैक (Naxalites attack on security forces) के बाद बिहार (Bihar) में भी पुलिस अलर्ट (Police alert) हो गई है। जानकारी के अनुसार इस घटना के बाद से जमुई (Jamui) जिला पुलिस भी सतर्क हो गई है। जमुई जिले के जंगली क्षेत्रों के कई गांव में नक्सली टीमों (Naxalite teams) की गतिविधियों की जानकारी मिली है। इस सूचना के बाद पुलिस ने पूरे जमुई जिले में सतर्कता बढ़ा दी गई है। जिले के सभी थाना क्षेत्र के जंगलों में पुलिस तलाशी अभियान (Police search operation) चला रही है। जिले में सभी पुलिस थाना अध्यक्षों को निर्देश दिया है कि नक्सल गतिविधियों पर पूरी नजर रखकर उचित कार्रवाई की जाए।

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सर्च अभियान को तेज कर नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फेरने के लिए जिला पुलिस बल को निर्देश दिया गया है। जमुई जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के अलावा झारखंड (Jharkhand) के गिरिडीह जिला (Giridih District) से सटे चकाई व खैरा क्षेत्रों में पुलिस अलर्ट कर दी गई है। खैरा थाना क्षेत्र के गिद्धेश्वर जंगल में सुरक्षा बल स्थीनीय पुलिस बल के साथ लगातार सर्च अभियान चला रहे हैं।

बिहार में मुंगेर व लखीसराय से सटे लक्ष्मीपुर और बरहट के जंगल में भी नक्सली गतिविधियों पर लगाम कसे जाने के लिए सुरक्षाबलों को गस्ती एवं तलाशी अभियान तेज करने को कहा गया है। खैरा थाना इलाके के जंगलों में और पहाड़ों पर रविवार को पुलिस की गश्ती होते साफ नजर आई। उस दौरान हर आने-जाने वाले राहगीरों से पूछताछ की गई। साथ ही उनके वाहनों की जांच की गई।

जमुई में तलाशी अभियान में लाई गई तेजी

जमुई एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने बताया कि जिले के जंगलों में नक्सलियों की आवाजाही की जानकारी के बाद तलाशी अभियान में तेजी लाई गई है। एसपी ने यह भी बताया कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में वैसे तो पुलिस की गस्ती हर दिन रहती है। नक्सल मामले पर नकेल कसने के लिए जिले में पुलिस बल पूरी सतर्कता से कार्य कर रहा है।

Next Story