Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार में 33,916 हजार शिक्षकों की नियुक्ति के लिये जल्द जारी होंगे विज्ञापन : नीतीश कुमार

बिहार सरकार सूबे में स्थापित नए उच्च मकध्यामिक विद्यालयों में 33,916 शिक्षकों की नियुक्ति की करने जा रही है। जिसके के लिये जल्द विज्ञापन जारी होंगे। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने शिक्षकों को कर्मचारी भविष्य निधि का भी लाभ दिए जाने की घोषणा की।

advertisement will be released soon for the appointment of 33916 thousand teachers in bihar
X
बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने की घोषणायें।

जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने रविार को ट्वीट करके बताया कि सीएम नीतीश कुमार ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राज्य को संबोधित करते हुए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की। उन्होंने बताया कि सीएम नीतीश कुमार ने शिक्षकों को कर्मचारी भविष्य निधि का भी लाभ दिए जाने का ऐलान किया है।

जदयू प्रवक्ता ने बताया कि नीतीश सरकार सूबे में शिक्षा को लेकर भी सजग है। जिसके तहत सीएम नीतीश कुमार ने ग्राम पंचायत में स्थापित नए उच्च मकध्यामिक विद्यालयों में 33,916 शिक्षकों की नियुक्ति किये जाने की घोषण की है। जदयू प्रवक्ता ने बताया कि शिक्षकों की नियुक्ति के लिये जल्द विज्ञापन जारी होंगे। जदयू प्रवक्ता ने बताय कि सीएम नीतीश कुमार ने सूबे में शिक्षा, बिजली, सिंचाई को लेकर भी विस्तार से घोषणायें की हैं।





बिहार में बढ़ा है कूषि उत्पादन: जदयू

राजीव रंजन ने जानकारी दी कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार सरकार ने कृषि एवं किसानों की चिंता की है। सरकार के फैसलों का नतीजा है कि कृषि उत्पादन व उत्पादकता दोनों ही क्षेत्रों में बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने कहा कि सूबे में मछली का उत्पादन बढ़कर 6 मीट्रिक टन तक पहुंच गया है। इसके अलावा बिहार में चावल, गेहूं एवं मक्का का भी दोगुने दर पर उत्पादन हुआ है।

वहीं जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि राज्य सरकार जनसेवा में लगातार समर्पित है। सीएम नीतीश कुमार विपक्षियों को अपने काम से जवाब दिया है।




Next Story