Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना से धंधा ठप, कर्ज ना चुका पाया तो आर्केस्ट्रा संचालक को तेजाब से नहला कर मार डाला

बिहार के सिवान जिले के जीबी नगर थाना क्षेत्र से एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। यहां पैसे के लेनदेन को लेकर आर्केस्ट्रा संचालक को तेजाब से नहला कर मार डाल दिया गया है।

Acid scandal orchestral operator killed bathed acid not pay loan in siwan bihar crime news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) के सिवान (Siwan) जिले में पैसे के लेन-देन को लेकर बड़ी ही दर्दनाक वारदात को अंजाम दिया गया है। जिले के जीबी नगर थाना क्षेत्र के हरदोबारा बाजार का मामला है। यहीं के अवस्थित सरगम आर्केस्ट्रा संचालक (Orchestral operator) मंटू कुमार राम की बदमाशों ने तेजाब से नहला कर हत्या कर (Murdered bathing acid) डाली। यह निर्मम हत्या की वारदात सोमवार की है। मामला पुलिस के पास पहुंचा है। इस हत्या मामले में जीबी नगर थाना अध्यक्ष सह इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार सिंह की अगुवाई में गठित पुलिस टीम संदिग्ध ठिकानों पर बदमाशों की धर-पकड़ के लिए छापेमारी कर रही है।

थाना अध्यक्ष के मुताबिक इस मामले के संबंध में आर्केस्ट्रा संचालक के पिता हरिकिशुन राम की तरफ से नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिसमें माधोपुर गांव के रहने वाले दिनेश तिवारी समेत तीन अन्य लोगों को आरोपित किया गया है। शिकायत के अनुसार यह पूरा मामला पैसे के लेनदेन से जुड़ा है।

पिता ने साफ तौर पर जिक्र किया है कि उनका पुत्र मंटू जो माधोपुर गांव के रहने वाले दिनेश तिवारी से आर्केस्ट्रा संचालन के लिए ब्याज पर रुपये का लेन-देन करता था। वो इस कर्ज के बदले प्रति माह ब्याज की रकम चुकाता था। कोरोना संक्रमण की वजह से लगी पाबंदियों की वजह से आर्केस्ट्रा चल नहीं रहा था। इस वजह से ब्याज भी अत्याधिक हो गया था।

दूसरी ओर दिनेश तिवारी की तरफ से पैसे के लिए लगातार दबाव बनाया जाने लगा। पैसों के लेनदेन पर एक महीने पहले भी दोनों के बीच काफी तकरार हुई थी। मंटू का कहना था कि मूलधन के रुपये से अधिक वो उन्हें ब्याज दे चुका है। इस बात पर सुधि महाजन की ओर से बार-बार हत्या की धमकियां दी जा रही थी। रुपए देने से मना करने पर सोमवार को दिनेश तिवारी उसके घर पहुंचा। जहां दिनेश तिवारी ने मंटू को बाइक पर बिठाया और अपने साथ लेकर चला गया।

फिर सोमवार को दोपहर में गांव से दूर चंवर में मंटू का शव मिला। तेजाब से नहला कर मंटू की निर्मम तरीके से हत्या की गई थी। मामले की जानकारी लगने पर गांव के सैकड़ों लोग घटनास्थल पर पहुंचे। इधर मंटू की निर्मम हत्या से परिजनों में चीख पुकार मची है और पूरे गांव में कोहराम मचा है। मृतक के पूरा परिवार घटना के बाद ही सदमे में है।

Next Story