Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार में कोरोना से जंग लड़ने के लिए 929 डॉक्टर नियुक्त किए गए

बिहार इस समय कोरोना महामारी से जूझ रहा है। जिससे निपटने के लिए नीतीश सरकार ने सूबे में 929 विशेषज्ञ डॉक्टर नियुक्त किये हैं। साथ ही इन डॉक्टरों को विभिन्न अस्पतालों में तैनाती भी दे दी गई है। ये डॉक्टर कोरोना से लड़कर सूबे की जनता को बचाने में मदद करेंगे।

929 doctors appointed to fight corona in bihar
X
बिहार के सीएम नीतीश कुमार

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता मंगल पाण्डेय ने गुरुवार को ट्वीट कर बताया कि बिहार में सरकार ने 13 विभागों के 929 विशेषज्ञ डॉक्टर नियुक्त किये हैं। साथ ही नियुक्त डॉक्टरों को तुरंत विभिन्न अस्पतालों में तैनात भी कर दिया गया है। ताकि कोरोना महामारी से लड़ने में सूबे जनता की मदद करें। वैसे अब कोरोना महामारी से निपटने को लेकर बिहार की नीतीश सरकार सख्त नजर आ रही है। बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को मजबूत करने के लिये तरह-तरह के उपाय कर रही है। इससे पूर्व बुधवार को सीएम नीतीश कुमार ने सूबे के बाढ़ प्रभावित इलाकों में एंटीजन टेस्ट कराने का निर्देश दिया था। ताकि बाढ़ प्रभावित इलाकों में कोरोना संक्रमण अपनी जड़ ना जमा ले। उन्होंने बाढ़ प्रभावित इलाकों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने और मास्क बांटने का भी निर्देश दिया था। दूसरी ओर नीतीश सरकार ने राज्य में प्रतिदिन किसी भी हाल में 20 हजार कोरोना सैंपल की जांच कराने का लक्ष्य तय किया है।





बिहार सरकार में मंत्री अशोक चौधरी ने भी गुरुवार को ट्वीट कर जानकारी दी कि बिहार में करीब 900 विशेषज्ञ डॉक्टरों की नियुक्ति हुई है। जिससे अब कोरोना से लड़ने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि सूबे में जनता की स्वास्थ्य सुविधाओं में भी बढ़ोत्तरी हो जायेगी। ये विभिन्न विभागों के विशेषज्ञ डॉक्टर बिहार में अलग-अलग अस्पतालों में सेवा देंगे। वहीं अशोक चौधरी ने कहा कि हम यही आशा करते हैं कि ये डॉक्टर जनता की उममीदों पर खरा उतरें। बिहार भाजपा के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से भी ट्वीट कर जानकारी दी गई कि कभी स्वास्थ्य सेवाओं में अति-पिछड़ा बिहार आज तेज़ी से तरक्की कर रहा है। बड़े एम्स से लेकर कस्बों के पीएचसी तक स्वास्थ्य सेवाओं की तस्वीर बदली है।





बे में 48001 हुई कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या

बिहार कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। सूबे में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 48001 पर पहुंची गई है। गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग ने सूबे में 2082 नए कोरोना संक्रमित मिलने की जानकारी दी है। 29 जुलाई को 1445 व 28 जुलाई को 637 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं पटना सबसे ज्यादा 410 कोरोना वायरस पीड़ित मिले हैं।

Next Story