Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार में कोरोना की वजह से हुई 688 की मौत, नंद किशोर यादव बोले - घबरायें नहीं, ' जान-जहान दोनों बचेंगे'

बिहार में आज 2,078 नये कोरोना संक्रमित मामले सामने आये हैं। वहीं सूबे में कोरोना महामारी की वजह से 688 लोगों की मौत हो गई है। दूसरी ओर पीएम नरेंद्र मोदी के मन की बात सुनकर भाजपा नेता नंद किशोर यादव ने लोगों को भरोसा दिया कि कोरोना से घबराएं नहीं। जान भी बचेगी व जहान भी बचेगा।

688 deaths due to corona in bihar
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार रविवार को बिहार में 2,078 नये कोरोना संक्रमित मरीज सामने आये हैं। जिनके जांच सैंपल 29 अगस्त को लिये गये थे। जिससे बिहार में अब कुल कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 135013 पर पहुंच गई है। बताया जाता है कि सूबे में आज 2,231 लोग कोरोना बीमारी को हराने में भी सफल हुये हैं। इसी आधार पर अब सूबे में कुल 1,17,305 कोरोना मरीजों की रिकवरी हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बिहार में रिकवरी 86.88 प्रतिशत बतायी जाती है। जानकारी है कि बिहार में रविवार को 1,07,730 लोगों के कोरोना संक्रमण की जांच के लिये सैंपल लिये गये। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बिहार में अब कुल एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 17,019 है। वहीं सूबे में 688 लोगों की कोरोना महामारी के कहर से जान नहीं बचाई जा सकी है।



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जेहन में हर पल आपकी सुरक्षा ही रहती है: नंद किशोर यादव

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच बिहार के पथ निर्माण मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता नंद किशोर यादव ने ट्वीट के माध्यम से सूबे के लोगों को भरोसा दिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से घबराएं नहीं। आपकी जान भी बचेगी व जहान भी बचेगा। उन्होंने बताया कि इस कोरोना महामारी के दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ज़ेहन में हर पल आपकी सुरक्षा ही रहती है। नंद किशोर यादव ने कहा किसी की रोजी-रोटी पर संकट न आए व लोग सामान्य जीवन जीने की ओर अग्रसर हों। इसके लिए केंद्र सरकार ने अनलॉक-4 की गाइडलाइन जारी कर दी है। वहीं उन्होंने कहा कि इसमें लोगों को कुछ और छूट दी गई है। साथ ही यादव ने लोगों से अपील करते हुये कहा कि लेकिन, आप सतर्कता के प्रति थोड़ी सी भी लापरवाही न बरतें। मास्क जरूर पहनें और कोरोना से बचाव के लिये सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते रहें।




Next Story