Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar News: मुजफ्फरपुर में 65 साल की बुजुर्ग महिला ने सिर्फ 14 महीने में 8 बच्चों को दिया जन्म, जांच शुरू

बिहार के मुजफ्फरपुर में सरकारी योजना का पैसा हड़पने का मामला सामने आया है। एक महिला ने सिर्फ 14 महीने के अंदर ही 8 बच्चों को जन्म दिया।

Bihar News: मुजफ्फरपुर में 65 साल की बुजुर्ग महिला ने सिर्फ 14 महीने में 8 बच्चों को दिया जन्म, जांच शुरू
X

बिहार के मुजफ्फरपुर में सरकारी योजना का पैसा हड़पने का मामला सामने आया है। एक महिला ने सिर्फ 14 महीने के अंदर ही 8 बच्चों को जन्म दिया। सरकारी राशि हड़पने वाले बिचौलियों ने जो दस्तावेज कार्यालयों में जमा किए हैं, जिसके बाद यह फाइल देखकर सभी अधिकारी चौक उठे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के मुसहरी प्रखंड में सरकारी योजना का पैसा हड़पने को लेकर एक 65 साल की बुजुर्ग महिला ने सिर्फ 14 महीने में 8 बच्चे जन्म देने का मामला सामने आया है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में बच्चियों के पैदा होने पर मिलने वाली प्रोत्साहन राशि हड़पने का है।

मिली जानकारी के मुताबिक वह सारा पैसा सरकारी योजना से प्रोत्साहन राशि हड़पने का बताया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ मेडिकल साइंस ने कहा कि सिर्फ 14 महीने में 8 बच्चों को जन्म देना। असंभव है। लेकिन राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में जमा जमा किए गए कागजों में 65 साल की महिला ने महिला ने सिर्फ 14 महीने के अंदर ही 8 बच्चों को जन्म दिया। जिस की खबर सुनकर पूरे इलाके में है। सारा खेल बच्चियों के पैदा होने पर मिलने वाली प्रोत्साहन राशि हड़पने का है।

मिली जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला मुजफ्फरपुर जिले के मुसहरी प्रखंड का बताया जा रहा है। जहां पर मिशन के अधिकारी और बैंक के सीएसपी ने मिलकर यह नकली दस्तावेज तैयार किए हैं और इसके बारे में उन महिलाओं को कोई जानकारी नहीं। जिनके दस्तावेजों को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की फाइलों में दर्ज किया गया है। फिलहाल इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

जांच के आदेश जारी

65 वर्ष की आयु में लीला देवी ने 14 महीनों में आठ लड़कियों को जन्म दिया, ऐसा कागजात में दिखाया गया है। दूसरी तरफ एक और महिला की रिपोर्ट सामने आई है जिसमें सोनिया देवी नाम की महिला ने 5 महीने में 4 बच्चों को जन्म दिया। जिला मैजिस्ट्रेट चंद्रशेखर सिंह ने अनियमितताओं का कड़ा संज्ञान लेते हुए उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए।

Next Story