Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नदी में नाव पलटने से 4 बच्चों समेत 5 की मौत, सावन की सोमवारी पर मेले में शामिल होने के लिए जा रहे थे सभी

बिहार के गोपालगंज जिले में एक भीषण नाव हादसा हो गया है। इस नाव दुर्घटना में चार बच्चों समेत कुल पांच लोगों की मौत हो गई है। हादसे के दौरान नदी में करीब दो दर्जन लोग डूब गए। इनमें से कई तैरकर नदी से सुरक्षित बाहर निकल आए।

5 people died after boat capsizes in Gandak river in Gopalganj bihar crime news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) के गोपालगंज (Gopalgang) जिले के बिशंभरपुर थाना इलाके स्थित रामजीता गांव के पास गंडक नदी में एक भीषण नाव दुर्घटना (boat accident) हो गई है। इस दुर्घटना के दौरान नाव पर सवार करीब दो दर्जन से ज्यादा लोग डूब (drowned) गए। वैसे इनमें से कई लोग तैरकर नदी से सुरक्षित बाहर निकल आए। लेकिन इस नाव दुर्घटना के दौरान 4 बच्चों समेत 5 लोगों की डूबकर दर्दनाक मौत (death by drowning) हो गई।

प्रशासन और स्थानीय लोगों के सहयोग से 4 बच्चों और एक महिला की लाश से नदी से बाहर निकाल लिया गया है। साथ ही प्रशासन समेत अन्य लापता लोगों की खोजबीन जारी रही है। स्थानीय लोगों के मुताबिक यह नाव दुर्घटना शंकर भगवान के प्राचीन मंदिर के पास घटी। कहा जा रहा है कि इसी प्रचीन मंदिर में सावन की आखिरी सोमवारी के मौके पर काफी भीड़ जुटी थी। साथ ही इस मंदिर के पास ही सोमवारी का मेला भी लगा हुआ था। इसी मेला में पहुंचने के लिए ये सभी लोग नाव में सवार हुए थे। यह नाव इतनी छोटी थी कि इसमें ज्यादा से ज्यादा आठ ही लोग सवार हो सकते थे। लेकिन इस छोटी सी नाव पर एक के बाद एक करके करीब 24 से भी ज्यादा लोगों को सवार कर लिया गया।

क्षमता से अत्यधिक लोगों के सवार हो जाने की वजह से नदी में नाव पलट गई। साथ ही इस दौरान सभी नाव सवार डूबने लगे। हादसे में 4 बच्चों समेत पांच लोगों मौत हो गई, मृतकों में एक महिला शामिल बताई जा रही है। इस दौरान कई लोग किसी तरह तैरकर अपनी जान बचाने में सफल रहे।

मृतक में विनोद मटिहिनिया क्षेत्र निवासी नंदकिशोर महतो के 11 वर्षीय बेटे पवन कुमार, विशंभरपुर थाना स्थित रामपुर निवासी बम्ब बहादुर के बेटे 12 वर्षीय आकाश कुमार, कुचायकोट थाना स्थित हाता मठिया गांव की 35 वर्षीय पुष्पा देवी और उनकी 4 वर्षीय बेटी औऱ मटिहनिया गांव निवासी राम ईश्वर के 10 वर्षीय पुत्र गोलू कुमार शामिल हैं।

और पढ़ें
Next Story