Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार के खगड़िया में गंडक नदी में नाव पटलने से 5 लोगों की मौत, कई लोग लापता

बिहार के खगड़िया जिले में गंडक नदी में नाव पटलने से पांच लोगों की मौत हो गई, कई लोग लापता बताये जा रहे हैं। एनडीआरएफ की टीम उन्हें खोजने का प्रयास कर रही है। खगड़िया के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के एकनियां घाट के पास मंगलवार की शाम हादसा हुआ।

5 killed, many missing after a boat capsized in the gandak river in khagaria bihar
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार के खगड़िया जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के एकनियां घाट के पास मंगलवार की शाम को उफान पर बह रही गंडक नदी में नाव पलट गई। इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है। राहत, बचाव दल ने नदी से पांच लोगों के शव बरामद कर लिये हैं। जिनमें तीन महिला व दो बच्चों के शव शामिल हैं। वहीं अन्य लापता लोगों की तलाश चल रही है। जानकारी के अनुसार 10 या 15 लोग अभी भी लापता हैं। मौके पर एनडीआरएफ की टीम राहत एवं बचाव कार्य चला रही है।

नाव हादसे में करीब 15 लोग लापता बताये गये हैं। जानकारी है कि हादसे के दौरान नाव में सवार सात लोग किसी तरह नदी से सुरक्षित बाहर निकलकर अपनी जान बचाने में कामयाब भी हुये हैं। घटनास्थल पर एसडीआरएफ व गोताखोरों की टीम मौजूद है। जो लापता लोगों को नदी में खोज रहे हैं। बताया जा रहा है कि नदी में पलटने वाली नाव पर करीब 27 लोग सवार थे। गंडक नदी में अचानक आई तेज आंधी व बारिश की वजह से नाव गंडक नदी में डूब गई। नाव पलटने की सूचना मिलने के बाद खगड़िया डीएम आलोक रंजन घोष व एसपी मीनू कुमारी समेत तमाम वरिष्ठ अधिकारी एसडीआरएफ की टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

एसडीआरएफ की टीम व गोताखोरों के टीम ने गंडक नदी में लापता लोगों की तलाश में करीब तीन घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया, पर अंधेरा होने की वजह से कुछ भी पता नहीं चल सका। वैसे तो लाइट बोट की मदद से भी खोजबीन की गई, पर लापता लोगों के बारे में कुछ भी पता नहीं चल सका। इसी वजह से रात के दौरान रेस्क्यू ऑपरेशन बंद कर दिया गया था।

Next Story