Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार में बाढ़, कोरोना की वजह से घरों में भूखे बैठे हैं 40 लाख लोग : तेजस्वी यादव

राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में बाढ़ और कोरोना की वजह से 40 लाख लोग घरों में भूखे बैठे हैं। लेकिन बिहार की 15 वर्षीय सुशासनी नीतीश सरकार गहरी निद्रा में सो रही है। वहीं राजद की एक महिला नेता ने 15 वर्षों में सिर्फ कुर्सी के लिये अलट-पलट किये जाने का ही आरोप लगाया है।

40 lakh people are starving in homes due to floods corona in bihar tejashwi yadav
X
राजद नेता तेजस्वी यादव

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम एवं राजद नेता तेजस्वी यादव कोरोना महामारी और बाढ़ को लेकर लगातार बिहार सरकार पर हमलावर हैं। इसी को लेकर उन्होंने सोमवार को ट्वीट किया कि सूबे में करीब 75 लाख बिहारवासी बाढ़ से प्रभावित हैं। इसके अलावा सूबे में 40 लाख प्रवासी श्रमिक बिना काम-धंधे के घरों में भूखे बैठे हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में मृत प्राय: स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की वजह से लाखों कोरोना पीड़ित लोग भी भगवान भरोसे हैं। इन्हीं कारणों की वजह से सूबे में करीब सात करोड़ लोग बेरोजगार हैं। सूबे में व्यवसासियों की स्थिति भी बिल्कुल ठीक नहीं है। वे भी त्रस्त बताये जाते हैं। इन सभी समस्याओं के बावजूद बिहार में 15 वर्षीय अमानवीय सुशासनी नीतीश कुमार सरकार गहरी निद्रा में सोयी हुई है।


15 वर्षों में सिर्फ कुर्सी के लिये अलट-पलट करते रहे नीतीश: राजद

बिहार राजद महिला प्रदेश महासचिव एवं कटियार की जिला परिषद अंजना देवा ने भी सोमवार को ट्वीट के माध्यम से बिहार बाढ़ को लेकर नीतीश कुमार की सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि नीतीश का 15 साल का कार्यकाल में सिर्फ कुर्सी के लिए लड़ते देखा गया है। वे यहीं नहीं रुकीं, उन्होंने आगे कहा कि कुर्सी के लिए अलट-पलट करते-करते इन्होंने सिर्फ बिहार की जनता को सिर्फ ठगने का काम किया है। नीतीश कुमार ने 15 वर्षों में सूबे को विकासहीन और बर्बाद बिहार बना दिया है।




Next Story