Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar में बिजली गिरने से 33 की मौत, IMD ने दो दिन और बारिश होने का जारी किया ALERT

बिहार में कुछ दिन पहले तापमान 49 डिग्री तक पहुंच गया। प्रचड़ गर्मी ने लोगों को भारी मुसीबत में डाल दिया। अब गुरुवार को आई बारिश और अधंड ने लोगों को राहत तो दी, लेकिन कहर बनकर भी टूटी। बारिश, आंधी और आकाशीय बिजली गिरने से 16 जिलों में करीब 33 लोगों की मौत हो गई।

Bihar में बिजली गिरने से 33 की मौत, IMD ने दो दिन और बारिश होने का जारी किया ALERT
X

बिहार (Bihar) में कुछ दिन पहले तापमान 49 डिग्री तक पहुंच गया। प्रचड़ गर्मी ने लोगों को भारी मुसीबत में डाल दिया। अब गुरुवार को आई बारिश और अधंड ने लोगों को राहत तो दी, लेकिन कहर बनकर भी टूटी। बारिश, आंधी और आकाशीय बिजली गिरने से 16 जिलों में करीब 33 लोगों की मौत हो गई। सीएम नीतिश कुमार (CM Nitish Kumar) ने मृतक के परिजनों को चार-चार लाख की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आंधी और तूफान से बिहार के भागलपुर (Bhagalpur) जिला काफी प्रभावित हुआ है। जिले में 7 लोगों की मौत आकाशीय बिजली गिरने से बताई गई है। इसके अलावा मुजफ्फरपुर (Muzaffarnagar) जिले में भी मरने वालों की संख्या 6 पहुंच गई है। गुरुवार को बिहार के कई जिलो में तेज बारिश हुई। साथ ही आंधी भी चली। इसकी वजह से बिजली व्यवस्था भी प्रभावित हो गई। जगह-जगह पेड़-पौधे और खंभे टूट गए। इसकी वजह से कई जिलों में बिजली प्रभावित रही। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जातते हुए 23 मई तक बारिश होने की संभावना जताई है। हालांकि, आईएमडी ने 20 मई तक मधुबनी, किशनगंज, अररिया, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार आदि एरिया में येलो अलर्ट जारी किया था।

नीतीश कुमार ने ट्वीट कर लिखा है कि राज्य के 16 जिलों में आंधी एवं वज्रपात से 33 लोगों की मौत हुई है। यह दुःखद है और मृतकों आश्रितों को 4-4 लाख रुपये दिए जाएंगे। फसल आदि की क्षतिपूर्ति भी की जाएगी। सीएम ने लोगों से खराब मौसम में सतर्कता बरतने की अपील की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर घटना को लेकर गहरा दुख व्यक्त किया है।

और पढ़ें
Next Story