Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार पुलिस के 31 अधिकारी आतंकवादियों से लेंगे लोहा, एटीएस में हुआ तबादला, देखें लिस्ट

बिहार के कई जिलों में से 31 पुलिस अधिकारियों व जवानों का एटीएस में ट्रांसफर हुआ है। इसमें भागलपुर के आसपास के पांच पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं। पुलिस मुख्यालय की ओर से तबादले वाले पुलिस कर्मियों के नाम की सूचि जारी कर दी गई है।

31 officers of Bihar Police transferred to Anti Terrorism Squad see name list bihar latest news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) के विभिन्न जिलों से 31 पुलिस अधिकारियों (police officers) और पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर (transfer of policemen) आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) में हुआ है। जो आतंवादियों से निपटने में सहयोग करेंगे। पुलिस मुख्यालय की ओर इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है। जिन पुलिस अधिकारियों व जवानों का ट्रांसफर आतंकवाद निरोधक दस्ता (anti terrorism squad) में हुआ है। उनमें भागलपुर (Bhagalpur) व उसके आस-पास के जिलों पांच पुलिस पदाधिकारी व पुलिसकर्मी शामिल हैं।

आपको बता दें बिहार के विभिन्न जिलों से इच्छुक पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों ने एटीएस (ATS) में जाने की इच्छा जाहिर करते हुए आवेदन जमा किए थे। इसके बाद पुलिस मुख्यालय की ओर से इसको सभी इच्छुक पुलिसकर्मियों का इंटरव्यू आयोजित कराया गया। इसके बाद ट्रांसफर को लेकर अंतिम लिस्ट (Final list regarding transfer) जारी हुई है। बताया जा रहा है कि आतंकवाद निरोधक दस्ते में जिन पुलिस पदाधिकारियों व कर्मियों का ट्रांसफर हुआ है। इन सभी के वतन में करीब 30 फीसदी की बढ़ोतरी का प्रावधान है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पूरे बिहार में जहां भी कोई आतंकी घटना घटेगी, उस जगह पर वरिष्ठ अफसरों के साथ मिलकर ये पुलिस पदाधिकारियों और जवान जांच-पड़ताल में सहयोग करेंगे। आतंकियों की गिरफ्तारी के लिए भी एटीएस की छापेमारी टीम में भी ये पुलिस पदाधिकारी और जवान भेजे जा सकेंगे।

ट्रांसफर की सूचि में इन पुलिस पदाधिकारियों व जवानों का नाम है शामिल

जो पुलिस पदाधिकारी व जवानों का एटीएस में भेजे गए हैं। उनमें भागलपुर से एएसआई यदुवंश सिंह, दारोगा अरुण कुमार सिंह, सिपाही सत्येंद्र प्रसाद के अतिरिक्त सहरसा से जवान अजय कुमार, लखीसराय से जवान सोनू कुमार सिंह, बेगूसराय से जवान अमित कुमार व जवान संतोष कुमार यादव शामिल हैं। वहीं पटना से पुलिसकर्मी मनीष कुमार और जवान रंजय कुमार सिंह, एसटीएफ से जवान विमलेश कुमार, अररिया से जवान परवेज आलम, ईओयू से जवान गुड्डू कुमार, बेतिया से जवान संतोष कुमार, जहानाबाद से जवान सुमन कुमार, तबिश ज्या, रोहित कुमार, रवि रंजन कुमार और सिपाही गुड्डू कुमार, भोजपुर से जवान मो साहिर फैजान, सिवान से जवान अभिमन्यु कुमार सिंह, सिवान से ही सिपाही मनीष कुमार, रेल पटना से संजय कुमार शेखर, मुजफ्फरपुर से पुलिसकर्मी प्रदीप कुमार, औरंगाबाद से एसआई मो अरमान, एसटीएफ से एसआई अकबाल हुसैन अंसारी और एसआई अंजनी कुमार, ईओयू से एसआई बासुकी नाथ मिश्र, बक्सर से एसआई पह्लाद कुमार पाठक, जहानाबाद से एसआई विनय कुमार सिंह, शिवहर से एसआई चंद्रशेखर कुमार और पटना से एसआई मनोज कुमार राय एटीएस में भेजे गए हैं।

Next Story