Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार में बारिश का कहर, आकाशीय बिजली गिरने से 23 लोगों की मौत

आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक, बीते शनिवार की शाम 7:30 बजे तक भोजपुर में सबसे अधिक 9 लोगों की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हुई।

बिहार में बारिश का कहर, आकाशीय बिजली गिरने से 23 लोगों की मौत
X
बिहार बारिश

बिहार में बारिश का कहर जारी है। यहां पर शनिवार को पूरे दिन प्रदेश में हुई मुसलाधार बारिश के दौरान बिजली गिरने से 23 लोगों की मौत हो ग है। जबकि 12 से ज्यादा लोगों के झुलसने की खबर है। जिसके बाद उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं राज्य सरकार जान गवाने वालों के लिए मुआवजे की घोषणा की है।

आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक, बीते शनिवार की शाम 7:30 बजे तक भोजपुर में सबसे अधिक 9 लोगों की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हुई। इसके अलावा सारण में 5, कैमूर में 3, पटना जहानाबाद में 2-2, गया और बक्सर में एक-एक लोगों ने दम तोड़ा है। जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग झुलसे हैं। इस घटना से मातम सा पसरा हुआ है।

इन जिलों में हुई भारी बारिश

खबरों से मिली जानकारी के अनुसार, बीते शनिवार को बिहार की राजधानी पटना, मुजफ्फरपुर, भोजपुर, बक्सर, छपरा, सीवान, सुपौल समेत कई जिलों में भारी बारिश हुई। इस बारिश से जहां जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। पटना मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में राज्य के अधिकतर हिस्से में बारिश और बिजली गिरने की आशंका जताई है। इस दौरान राज्य सरकार ने लोगों से खासकर किसानों से खुले में न जाने का अनुरोध किया है।

मौसम विभाग ने वज्रपात को पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी किया है। इससे पहले बीते दिन शुक्रवार को भी राज्य में 5 जिलों में 8 लोगों की मौत वज्रपात से हुई थी।

Next Story