Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जहरीली शराब से दो दिन में 16 लोगों की मौत, कई बीमार, शासन-प्रशासन में मचा हड़कंप

बिहार में दिवाली पर गोपालगंज के बाद बेतिया में भी जहरीली शराब के कहर ने आठ लोगों की जान ले ली है। इस आधार पर बिहार में दो दिनों के अंदर 16 लोगों की मौतें हो गई हैं। वहीं कई लोग गंभीर रूप से बीमार बताए जा रहे हैं। पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गई है।

16 people died in two days due to poisonous liquor in Bihar Bettiah Crime News
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) में वैसे तो पूर्ण रूप से शराबबंदी (prohibition) लागू है। पर शासन-प्रशासन प्रदेश में जहरीली शराब के कारोबारियों (smugglers) पर लगाम कसने में नाकाम साबित होता हुआ नजर आ रहा है। अब दिवाली के त्योहार पर तो जहरीली शराब ने कहर (Poisonous alcohol wreaks havoc) ही बरपा दिया है। बुधवार को गोपालगंज (Gopalganj) में शराब पीने की वजह से आठ लोगों की मौत (Eight people died due to drinking) हो गई थी। वहीं आज शराब को लेकर बेतिया (Bettiah) से दर्दनाक जानकारी सामने आई है। यहां भी जहरीली शराब ने आठ लोगों की जान ले ली है। कई लोग बीमार बताए गए हैं। जो अस्‍पताल भर्ती होकर में जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

यह शराबकांड नौतन थाना इलाके स्थित दक्षिणी तेलहुआ गांव का बताया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जान गंवाने वालों में पंचायत के वार्ड नंबर दो, तीन और चार के लोग शामिल हैं। ग्रामीणों के अनुसार बुधवार की देर शाम एक बस्ती के लोगों ने शराब पी थी। शराब पीने के थोड़ी देर बाद ही सभी लोगों का स्वास्थ्य खराब होने लगा। सभी लोगों को पास अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। वहां एक के बाद एक आठ लोगों की मौत हो गई। मामले की जानकारी मिलने के बाद से पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। मरने वालों में महाराज यादव, हनुमंत सिंह, बच्चा यादव, जवाहर सहनी, मुकेश पासवान, उमा साह, रमेश सहनी और राम प्रकाश राम शामिल बताए गए हैं। बेतिया के एसपी उपेन्द्रनाथ वर्मा खुद इस केस को देख रहे हैं। एसपी ने कहा कि मामले के लिए जिम्मेदार लोगों को बख्‍शा नहीं जाएगा।

कल गोपालगंज में भी हुई थी आठ लोगों की मौत

दूसरी ओर गोपालगंज के महम्मदपुर थाने इलाके स्थित महम्मदपुर गांव में छह व बुचेया और लोहजिरा गांव में के एक-एक सहित कुल आठ लोगों की बुधवार को संदिग्ध हालातों में मौत हो गई थी। साथ ही चार लोग बीमार बताए गए थे। परिजनों व गांव वालों ने इन मौतों के पीछे जहरीली शराब पीने को वजह बताया गया है। वैसे प्रशासन की ओर से चार की मौत की पुष्टि की गई है। वहीं प्रशासन पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है।

जान गंवाने वालों में छोटेलाल प्रसाद (35), रामबाबू राय (35), संतोष कुमार साह, मुकेश राम (महम्मदपुर) और छोटे लाल सोनी, पानापुर (सारण) शामिल बताए गए। इनमें से दो लोगों की मौत उपचार के दौरान मोतिहारी के छतौनी स्थित निजी नर्सिंग होम में मौत हुई थी। वहीं गोपालगंज के एसपी आनंद कुमार का कहना है कि संदिग्ध स्थिति में हुईं कई मौत के मामले में गहनता से तफ्तीश जारी है। वहीं एसपी ने शवों का पोस्टमार्टम के साथ एसएफएल जांच कराने की बता कही। उन्होंने कहा कि दोनों रिपोर्ट के सामने आने पर ज्ञात होगा कि चार लोगों की मौत किस कारण हुई है। मामले को लेकर पुलिस ने चार को हिरासत ले लिया है।

और पढ़ें
Next Story