Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दुष्कर्म से गर्भवती हुई 13 वर्षीय नाबालिग तो आरोपी ने खिला दी गर्भनिरोधक दवा, पीड़िता की दर्दनाक मौत

बिहार के बेतिया से एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। यहां दुष्कर्म के बाद 13 वर्षीय नाबालिग लड़की गर्भवती हो गई। इसपर आरोपी ने पीड़िता को गर्भनिरोधक दवा खिला दी। जिससे पीड़िता की तबीयत बिगड़ गई और उसकी दर्दनाक मौत हो गई।

thirteen years old girl get pregnant after rape and died after fed contraceptive medicine in Bettiah bihar crime news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) के बेतिया (Bettiah) जिले से मानवता को शर्मसार कर देने वाली खबर सामने आई है। पहले तो यहां एक 13 वर्षीय नाबालिग बच्ची के साथ रेप (rape with minor girl) किया गया। जिससे नाबालिग पीड़िता गर्भवती हो गई (Minor victim becomes pregnant after rape)। इसके बाद आरोपी ने मासूम को गर्भनिरोधक दवा (contraceptive drug) लाकर किसी तरह खिला दी। दवा खा लेने के बाद नाबालिग बच्ची की इतनी बुरी तरह से तबीयत बिगड़ी कि उसकी दर्दनाक मौत (rape victim death) हो गई। पीड़िता के पिता ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस (Police) से कर दी है।

आरोप है कि जिले के गौनाहा स्थित एक गांव में पड़ोसी युवक ने लालच देकर एक नाबालिग लड़की के साथ रेप किया। रेप के बाद जब नाबालिग पीड़िता गर्भवती हो गई तो आरोपी ने पीड़िता को गर्भनिरोधक दवा खिला दी। दवा खाने के बाद नाबालिग लड़की की स्थिति गंभीर रूप से बिगड़ गई। इस पर रविवार में नाबालिग को जीएमसीएच में भर्ती कराया गया। यही उपचार के क्रम में नाबालिग लड़की ने दम तोड़ दिया।

मेडिकल कॉलेज अस्पताल अधीक्षक डॉ. प्रमोद तिवारी ने कहा कि 13 वर्षीय नाबालिग लड़की को गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया गया था। बहुत ज्यादा खून बह जाने की वजह से नाबालिग की दर्दनाक मौत हो गई। नाबालिग लड़की के पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल बोर्ड गठित कर दिया गया है।

गौनाहा थानाध्यक्ष ने बताया कि पीड़िता के पिता के आवेदन पर रविवार को नसरूल्लाह गुल्डन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपी के खिलाफ हत्या (Murder), दुष्कर्म व पॉक्सो एक्ट की धारा लगी हैं। पुलिस आरोपी को दबोचने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। पीड़ित पिता ने मुताबिक आरोपी नसरूल्लाह विदेश में कार्य करता था। वह विदेश से 5 महीने पहले ही गांव लौटकर आया था। यहां उसने लालच देकर मेरी मासूम बेटी के साथ रेप किया।

रेप के बाद गर्भवती होने पर पांच दिन पहले आरोपी ने नाबालिग को गर्भपात की दवा लाकर खिला दी। जिससे बच्ची की हालत बिगड़ने लगी। नाबालिग को बहुत ज्यादा रक्तस्राव भी होने लगा। फिर पूरे मामले की जानकारी परिजनों को हुई। नाबालिबग की तबीयत लगातार बिगड़ती ही जा रही थी। परिजन नाबालिग को गौनाहा अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद नाबालिग को रेफर कर दिया। परिजन नाबालिग को लेकर नरकटियागंज अस्पताल पहुंचे। परिजन धन की कमी के चलते यहां से बीते 25 सितंबर की रात नाबालिग को अपने घर लेकर लौट आए। फिर परिजनों ने पूरे मामले की जानकारी गौनाहा थाना पुलिस को दी। तुरंत गौनाहा थाना अध्यक्ष ने पुलिस टीम के साथ आरोपी की गिरफ्तारी के लिए उसके घर पर छापा मारा। पर आरोपी घर से फरार था। बीते रविवार में नाबालिग की स्थिति बहुत ज्यादा बिगड़ गई। फिर नाबालिग को जीएमसीएच में भर्ती कराया गया। जीएमसीएच में ही नाबालिग रेप पीड़िता ने उपचार के क्रम में सोमवार को दम तोड़ दिया।

Next Story