Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Assembly Elections: तेजस्वी यादव का वादा, आरजेडी सत्ता में आई तो 10 लाख युवाओं को देंगे नौकरी

तेजस्वी यादव ने बिहार की राजधानी पटना में पार्टी कार्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं हैं। तेजस्वी यादव का कहना है कि राज्य में हमारी सरकार अगर बनती है तो कैबिनेट की पहली बैठक में 10 लाख युवाओं को रोजगार देने का फैसला किया जाएगा।

tejashwi yadav said that bihar is the worst in terms of industry and investment
X
राजद नेता तेजस्वी यादव

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही राज्य में सियासी हलचल तेज हो गई है। राजनीतिक दलों के नेताओं ने वोटरों को लुभाना शुरू कर दिया है। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव ने राज्य की नीतीश सरकार को बेरोजगारी के मुद्दे पर घेरा है। तेजस्वी यादव ने वादा किया है, अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वह सरकार बनने के 2 महीने के भीतर 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देंगे।

आपको बता दें कि तेजस्वी यादव ने बिहार की राजधानी पटना में पार्टी कार्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं हैं। तेजस्वी यादव का कहना है कि राज्य में हमारी सरकार अगर बनती है तो कैबिनेट की पहली बैठक में 10 लाख युवाओं को रोजगार देने का फैसला किया जाएगा। उन्होंने बताया बिहार में 50 हजार पुलिसकर्मियों के पद खाली (रिक्त) हैं। जिस पर भर्ती की जाएगी। उन्होंने आगे बताया बिहार में एक लाख आबादी पर 77 पुलिसकर्मी हैं जबकि राष्ट्रीय औसत 144 पुलिसकर्मियों का है।

तेजस्वी यादव ने यह भी कहा, राज्य स्वास्थ्य विभाग में भी 1 लाख 25 हजार चिकित्सकों की जरूरत है। जबकि कुल मिलाकर 2 लाख 50 हजार चिकित्सकों और सपोर्टिंग स्टॉफ की जरूरत है। वहीं राज्य में 2.50 लाख शिक्षकों के पद रिक्त हैं और कॉलेज और यूनिवर्सिटी स्तर पर 50 हजार प्रोफेसरों के पद रिक्त है। जबकि, जूनियर इंजीनियर के 66 प्रतिशत पद रिक्त हैं।

Next Story