Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अगर आप भी रखना चाहते हैं खुद को टीवी एक्ट्रेस सिंपल कौल की तरह हेल्दी और फिट तो अपनाएं ये टिप्स

साल 2002 में एकता कपूर (Ekta Kapoor) के टीवी सीरियल 'कुसुम' (Kusum) से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस सिंपल कौल (Simple Kaul) एक बार फिर चर्चा में हैं। सिंपल अपनी एक्टिंग के साथ ही अपनी फिटनेस को लेकर सुर्खियों में है, अगर आप भी उनकी तरह खुद को फिट रखना चाहते हैं तो हम लेकर आए हैं आपके लिए उनसे उनका डेली रुटीन चार्ट।

अगर आप भी रखना चाहते हैं खुद को टीवी एक्ट्रेस सिंपल कौल की तरह हेल्दी और फिट तो अपनाएं ये टिप्स
X

साल 2002 में एकता कपूर (Ekta Kapoor) के टीवी सीरियल 'कुसुम' (Kusum) से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस सिंपल कौल (Simple Kaul) एक बार फिर चर्चा में हैं। एक्ट्रेस इस समय सोनी सब चैनल के शो 'जिद्दी दिल माने ना' (Ziddi Dil Maane Na) में नजर आ रही हैं। इस सीरियल में सिंपल 'कोयल रॉय' (Koyal Roy) के किरदार में हैं, जिसे दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं। सिंपल लगभग पिछले 20 सालों से इस इंडस्ट्री में हैं और आज भी बिल्कुल हेल्दी और फिट हैं। सिंपल अपनी एक्टिंग के साथ ही अपनी फिटनेस को लेकर चर्चा में रहती हैं। एक्ट्रेस अपनी हेल्थ का खास ख्याल रखती हैं और बिजी शेड्यूल से समय निकालकर अपनी फिटनेस पर ध्यान देती हैं। अगर आप भी उनकी तरह खुद को फिट रखना चाहते हैं तो हम लेकर आए हैं आपके लिए उनसे उनका डेली रुटीन चार्ट।

योगा के साथ करती हैं शुरुआत

सिंपल अपनी दिन की शुरआत योगा और एक्सरसाइज के साथ करती हैं। वह कहती हैं, मेरा शेड्यूल कितना ही बिजी क्यों ना हो, मैं सुबह जल्दी उठती हूं। रोजाना योगा-एक्सरसाइज जरूर करती हूं। खासकर मेरे दिन की शुरुआत सूर्य नमस्कार से होती है। इसके बाद वॉक करती हूं। इस तरह मैं वॉर्मअप होने के बाद अपर बॉडी वर्कआउट और फिर लोअर बॉडी वर्कआउट करती हूं। इससे मैं पूरा दिन एनर्जेटिक फील करती हूं, बॉडी भी फ्लेक्सिबल रहती है।

हेल्दी डाइट को करती हैं फॉलो

सिंपल ने बताया कि खुद को हेल्दी रखने के लिए हमेशा घर का बना खाना ही खाती हैं। एक्ट्रेस ने कहा, मैं हेल्दी रहूं, इसलिए हमेशा घर का बना खाना ही खाती हूं। बाहर का खाना खाते समय भी मैं बहुत कॉन्शस रहती हूं कि क्या और कितना खाना है। रात को सोने से पहले मैं सौंफ को पानी में भिगो देती हूं। सुबह उठकर खाली पेट सौंफ का पानी पीती हूं। इससे टमी फैट नहीं बढ़ता। रोज भीगे 5 बादाम और 5 भीगे मुनक्का भी जरूर खाती हूं। मैं हमेशा हेल्दी डाइट पर ही भरोसा करती हूं। मुझे सलाद, फ्रूट चाट खाना पसंद है। मेरी रेग्युलर डाइट में दालें, हरी और मौसमी सब्जियां शामिल होती हैं। पूरे दिन में एक बार जूस और आलमंड मिल्क जरूर पीती हूं। पानी भी भरपूर पीती हूं। जब भी रोटी खाती हूं तो बाजरे या ज्वार की रोटी खाती हूं।

हमेशा पॉजिटिव रहने में करती हैं विश्वास

एक्ट्रेस बताती हैं कि उनके हिसाबा से हम तभी हेल्दी रह सकते हैं, जब हमारी सोच पॉजिटिव हो। इसलिए वह हमेशा पॉजिटिव रहती हैं। वह सेल्फ लवर व्यक्ति हैं। पॉजिटिव रहने के लिए वह डायरी लिखती हैं, मन-पसंद गाने सुनती हैं। इसके साथ ही वह अपने पॉजिटिविटी लेवल को बढ़ाने के लिए मेडिटेशन भी करती हैं।

Next Story