Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

इस होटल में न छत-न दीवार, किराया 15 हजार

यहां पर आपको होटल जैसी कोई चीज नहीं दिखाई देगी।

इस होटल में न छत-न दीवार, किराया 15 हजार

नई दिल्ली. होटल तो आपने बहुत देखे होंगे आज हम आपको बता रहे है ेक ऐसे होटल के बारे में जिसकी न तो छत है और न ही दीवार फिर भी उस होटल का किराया 15,000 रुपए है। ये इकलौता पूरे विश्व में अकेला होटल है जिसमें न तो कोई छत है और न ही कोई दीवार सिर्फ आलीशान सा बेडरुम है। आपको ये बात सुनने में थोड़ी अटपटी और बेतुकी लग सकती है। लेकिन ये कोई कल्पना नहीं बल्कि हकीकत है। जीरो स्टार के नाम से मशहूर ये होटल स्विट्जरलैंड की पहाड़ियों के बीच बसा हुआ है।

यह एकदम खुला और हवादार है यहां नाश्ते में स्नैक्स के साथ रात तक के डिनर का भी पूरा मजा लिया जा सकता है। यहां पर आपको होटल जैसी कोई चीज नहीं दिखाई देगी। यदि कुछ नज़र भी आएगी तो वह है यहां रखा हुआ सबसे आलीशान सोने के लिेए बैड। यह विश्वास करना मुश्किल है, लेकिन जब आप इस बिना छत और दीवार वाले इस कमरे का अनुभव करेंगे तो खुद ही समझ जाएंगे।
जीरो साइज नाम का यह होटल समुद्र के स्तर से 6463 फीट की ऊंचाई पर स्थित है, यहाँ रहने के आपको एक रात के लिए तकरीबन 15,000 रुपये या $ 210 (डॉलर) का भुगतान करना पड़ेगा। इसके अलावा यहां पर आलीशान बेडरुम से 10 फीट की दूरी पर शौच के लिए एक कमरे की सुविधा दी गई है।
स्विट्जरलैंड की सुंदरता के बीच इस होटल को बनाने में 2 महारथियों के दिमाग की कलाकारी है। फ्रैंक और पैट्रिक नाम के दो व्यक्तियों ने मिलकर से बनाया है।
खाने-पीने की व्यवस्था के लिए यहां से कुछ फीट की दूरी पर लकड़ियों का एक झोपड़ा बनाया गया है जिसमें एक निजी बटलर है जो समय-समय पर खाने के साथ-साथ आपकी सारी जरूरतों को पूरा करता है। इसके साथ ही मौसम यहां भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Share it
Top