Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गर्लफ्रेंड के सामने आप भी गिड़गिड़ाते हैं तो संभल जाएं

प्यार और अपनापन नहीं मिल रहा है तो ऐसा कोई भी रिश्ता सफल नहीं हो सकता

गर्लफ्रेंड के सामने आप भी गिड़गिड़ाते हैं तो संभल जाएं
X
नई दिल्ली. हम सभी कभी न कभी तो ऐसा करते ही हैं। हमें किसी ऐसे शख्स से प्यार हो जाता है, जिसे हमारी बिल्कुल भी चिंता नहीं होती है, लेकिन हमें उसकी इतनी आदत हो जाती है कि हम उसके आगे भिखारी बनना भी स्वीकार कर लेते हैं।
हो सकता है यह बातें बेकार लग रही हों लेकिन यह बहुत कॉमन प्रॉब्लम है। रिलेशनशिप विशेषज्ञों का कहना है कि ऐसे रिश्ते कभी भी सफल नहीं होते हैं। अगर आपको अपने पार्टनर से वह प्यार और अपनापन नहीं मिल रहा है तो बस रिश्ता एक तरफा ही है। और ऐसा कोई रिश्ता सफल नहीं हो सकता है। अगर आप भी किसी ऐसे रिलेशनशिप में हैं, जहां सारी कोशिशें सिर्फ आप करते हैं तो बेहतर होगा कि आप रिलेशनशिप से बाहर निकल जाएं।
रिलेशशिप के लिए दबाव नहीं
या तो प्यार होता है या फिर नहीं होता है। आप किसी को रिलेशनशिप के लिए मजबूर नहीं कर सकते हैं। आप किसी के आगे दीन-हीन बनकर प्यार नहीं पा सकते हैं। अगर आपकी बुरी हालत देखकर कोई आपसे कुछ देर के लिए प्यार के दो शब्द बोल भी दे तो भी वह सब कुछ लंबे वक्त नहीं चल सकता। जब हम किसी के आगे प्यार के लिए गिड़गिड़ाते हैं तो हम सामने वाले को यह बता देते हैं कि वह हमारी कमजोरी है। उसे यह पता चल जाता है कि उसके बिना सामने वाली की जिंदगी अधूरी है। इससे उसका अहंकार और बढ़ जाता है। फिर वह आपको बार-बार झुकने पर मजबूर करने लगता है।
रिश्ते से बाहर निकल जाएं
एक ऐसा इंसान जो आपकी चिंता नहीं करता उसके साथ नहीं रहना किसी भी सूरत में सही नहीं है। ऐसे में आप खुशहाल जिंदगी की कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। ऐसे में बेहतर यही है कि आप बार-बार उस शख्स के आगे गिड़गिड़ाने के बजाय खुद के साथ खुश रहने की आदत डाल लें। साथ ही जितनी जल्दी हो सके इस रिश्ते से बाहर निकल जाएं।
खो जाती है रिश्ते की खूबसूरती
अगर आप प्यार पाने के लिए गिड़गिड़ाते रहते हैं तो इसका सीधा मतलब है कि रिश्ता नॉर्मल नहीं है। इससे रिश्ते की खूबसूरती भी खो जाती है। अगर आपका पार्टनर आपको पसंद नहीं करता है तो यह समझ आते ही आगे बढ़ जाएं। जब आप खुद को किसी के साथ बिना अधूरा महसूस करने लगते हैं तो आपका स्वाभिमान भी हिल जाता है। ऐसा खासतौर पर तब होता है जब आपका पार्टनर आपके लिए ऐसा महसूस नहीं करता हो। प्यार एकतरफा नहीं होना चाहिए। वरना पूरी जिंदगी भर सिर्फ अपने पार्टनर को खुश करने में ही बिता देंगे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story