Top

अलविदा 2018: साल 2018 में इन कंफर्टेबल और स्टाइलिश फुटवियर्स ने बाजार में मचाया था धमाल, जानें यहां

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 7 2018 11:55AM IST
अलविदा 2018:  साल 2018 में इन कंफर्टेबल और स्टाइलिश फुटवियर्स ने बाजार में मचाया था धमाल, जानें यहां
जब भी बात पर्सनेलिटी की हो तो उसमें अक्सर लोग कपड़ों और लुक्स में बदलाव करते हैं और अपने फुटवियर्स पर ध्यान देना भूल जाते हैं। अगर आप भी ऐसा ही करते है, तो इससे आपकी पर्सनेलिटी बेहतर बनने की जगह और खराब हो जाती है। 
 
इसलिए आज हम आपको साल 2018 के बेस्ट फुटवियर ट्रेंड्स बताने जा रहे हैं। जिसे अपनाकर आप आसानी से अपनी पर्सनेलिटी को परफेक्ट बना सकते हैं। इसके साथ ही इन फुटवियर्स को आप फार्मल और कैजुअल आउटफिट्स के साथ भी पहन सकते हैं।

यह भी पढ़ें :  साल 2018 में रहा इन ड्रेस का ट्रेंड

ये हैं साल 2018 के बेस्ट फुटवियर ट्रेंड्स...

1. किटन हील 

किटन हील यानि छोटी एड़ी वाली जूते या जूतियां। जो दिखने में स्टाइलिश होने के साथ ही पहनने में भी बेहद कंफर्टेबल होती हैं। इसे लड़कियां और महिलाएं ऑफिस और डेली रूटीन लाइफ में पहनना सबसे ज्यादा पसंद करती हैं।

2. सिंगलबैक शूज़

ये फुटवियर शूज़ और सैडिंल के मिश्रण से बना है। जहां ये फुटवियर आगे से शूज़ की तरह बंद होता है, वहीं ये पीछे यानि बैक में सैंडिल की ही तरह खुला रहता है। सिंगलबैक शूज़ हील और विदआउट हील के भी बाजार में आसानी से मिल जाते हैं।
 
 

3. कॉम्बैट बूट्स 

साल 2018 में कॉम्बैट बूट्स को भी लोगों ने खूब पसंद किया। इन जूतों का इस्तेमाल सैनिकों की ट्रेनिंग के वक्त सबसे ज्यादा किया जाता है। क्योंकि ये  
जूते बेहद मजबूत होते हैं क्योंकि इनको टफ और वॉटरप्रूफ लेदर से बनाया जाता है। जिससे ये जूते रेगिस्तान, जंगल, ट्रेकिंग और मौसम में पैरों को हर मुश्किल से बचाते हैं।
 

4.स्नीकर्स शूज़

इस साल स्नीकर्स शूज़ ने भी फुटवियर इंडस्ट्री में काफी धमाल मचाया। क्योंकि लाइट वेट होने के साथ ही दिखने में बेहद स्टाइलिश भी होते हैं। स्नीकर्स शूज युवाओं के बीच बेहद पसंद किए गए। इसकी खासियत ये है कि इन्हें आप फॉर्मल और कैजुअल दोनों ही तरह के आउटफिट्स के साथ टीमअप कर सकते हैं।

5. स्ट्रेप्ड सेंडिल्स 

हर साल की ही तरह साल 2018 में भी स्ट्रेप्ड सेंडिल्स को लड़कियों और महिलाओं की पसंद बनी रही। ये सैंडिल्स देखने में बेहद आकर्षक लगते हैं।
इन्हें इंडियन और वेस्टर्न ड्रेसअप के साथ आसानी से कैरी किया जा सकता है।
 
 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
year ender 2018 footwear fashion 2018 trends in india

-Tags:#Year Ender 2018#Happy New Year#Happy New Year 2019#Footwear Trends 2018#Shoes

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo