Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

देखिए, दुनिया की 7 सबसे खूबसूरत जगह, जिन्हें कभी भूला नहीं पांएगें आप

जिनकी खूबसूरती देखकर आपका भी मन इसमें खो जाने के लिए बेकरार हो जाएगा।

देखिए, दुनिया की 7 सबसे खूबसूरत जगह, जिन्हें कभी भूला नहीं पांएगें आप
नई दिल्ली. दुनिया में कई ऐसी खूबसूरत जगहें हैं, जो आपकी कल्पना से बिल्कुल परे हैं। इन जगहों पर एक बार जाने से आप इनमें खोए बगैर रह नहीं पांएगें। आपका मन बार-बार वहीं जाने का करेगा। इसीलिए इन जगहों को अमेज़िग कहते हैं। आज हम आपको दुनिया की 7 ऐसी अमेज़िंग जगह के बारे में बता रहे हैं।
1-नाम- क्वाची फूजियन, जापान-
जापान की इस खूबसूरत जगह में अप्रैल के लास्ट से लेकर मई की शुरुआत में लोगों की काफी चहल-पहल रहती है, क्योंकि इस दौरान करीब 150 प्रजातियों के फूल यहां खिलते हैं जो एक सुरंग की तरह बने हुए जाल से लिपटे होते हैं। यहा आने वाले टूरिस्ट यहां की फोटो खींचने में काफी दिलचस्पी रखते हैं और यकीनन भले ही आपको फोटोग्राफी का कोई शौक न हो, लेकिन यहां जाते ही आपका मन खुद-ब-खुद तस्वीर उतारने का करेगा।
2-नाम- रियोमाग्गिओर, इटली
इटली के ला स्पेज़िया प्रांत में चिंक टेरै नाम की एक जगह है, जिसे पांच गांवों को सम्मिलित करके बनाया गया है। इन्हीं गांवों में से एक रियोमाग्गिओर है, जिसे इटली की सबसे खूबसूरत जगह कहा जाता है। पानी के किनारे बसे इस गांव की शराब बहुत प्रसिद्ध है। यह गांव रात को और भी ज्यादा खूबसूरत लगता है।
3- नाम- फी-फी आइलैंड्स, थाईलैंड
फी-फी आइलैंड्स छह आइलैंड का ग्रुप है, जो फुकेत आइलैंड के 40 कि.मी. दूर दक्षिण की ओर स्थित है। यह थाईलैंड का सबसे खूबसूरत बीच है। यहाँ कई फिल्मों की शूटिंग भी हो चुकी है। यहां कई ऊँचे-ऊँचे टापू हैं जिन्हें बोटिंग के दौरान देखने से ही इनकी खूबसूरती का एहसास हो जाता है। यहाँ के सभी बीचों पर हर साल टूरिस्टों की बहार रहती है।

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, बाकी चार जगहों के बारे में -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-

Share it
Top