Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ये हैं दुनिया के पांच सबसे महंगे फूड

इटैलियन व्हाइट अल्बा ट्रफल की एक थाली की कीमत 1 करोड़ 8 लाख है।

ये हैं दुनिया के पांच सबसे महंगे फूड
नई दिल्ली. हम ऐसे किसी न किसी शख्स को जरूर जानते होंगे, जो खाने-पीने का बहुत बड़ा शौकीन होगा। दुनिया में आपको ऐसे बहुत से लोग मिल जाएंगे जो अपनी कमाई को खाने-पीने पर उड़ाना पसंद करते हैं। लेकिन रुकिए, क्या आपको लगता है कि कोई ऐसा भी इंसान होगा जो एक थाली खाने के लिए 67 हजार रुपए का बिल चुका सके। जी हां! आपने सही पढ़ा 67 हजार रुपए। ये तो हम उस थाली की बात कर रहे हैं जो सबसे सस्ती है। दरअसल, हम आपके आज बताने जा रहे हैं दुनिया के पांच सबसे महंगे खाने के बारे में -

1. इटैलियन व्हाइट अल्बा ट्रफल

ट्रफल्स पहले ही बहुत कीमती होने के कारण जाने जाते हैं, लेकिन इटैलियन व्हाइट अल्बा ट्रफल सबसे कीमती ट्रफल्स में से एक है। ट्रफल का इतना महंगा होने का कारण यह है कि इसकी खेती बहुत मुश्किल से होती है। इसके अलावा ट्रफल्स का स्पेशल टेस्ट इसे काफी महंगा बनाता है। एक बार हांगकांग के एक कपल को 1.51 ग्राम का इटैलियन व्हाइट अल्बा ट्रफल करीब 1 करोड़ 8 लाख रुपए में बेचा गया। इसे देखकर हम कह सकते हैं कि कुछ लोगों के पास सच में दिमाग से ज्यादा पैसा होता है।

2. अल्मस कैवियार
अगर हम आपको ये बता दें कि अल्मस कैवियार को 24 कैरट के सोने की टिन के साथ बेचा जाता है तो शायद आप इसकी कीमत का अंदाजा लगा सकते हैं। ऐसे भी कैवियार को कीमती खानों में गिना जाता है लेकिन अल्मस कैवियार की कीमत तो और भी ज्यादा है। साथ ही अल्मस कैवियार खिलाने वाले शॉप भी बहुत मुश्किल से ही मिलते हैं। इसकी कीमत करीब 16 लाख 20 हजार रुपए है और अगर कोई व्यक्ति सिर्फ इसे टेस्ट करना चाहता है तो यह छोटे टीन में भी मिलता है, जिसकी कीमत 84 हजार 400 रुपए है।
Next Story
Top