Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दुनिया का पहला सोने से निर्मित होटल, इसकी खासियत जानकर हो जाएंगे हैरान...

दुनिया का पहला सोने से निर्मित होटल वियतनाम की राजधानी हनोई में खुला है। जिसमें आपकों तमाम ऐशो आराम की चिजे सोने से बनने देखने का मिलेगी।

Worlds first gold-built hotel opened in Hanoi in Vietnams capital
X
वियतनाम में बना दुनिया पहला सोने का होटल

आज भारत में सोने की कीमत 50 हजार से अधिक हो चुका है और हर रोज सोने का भाव आसमान छू रहा है।अवहीं दूसरी तरफ दुनिया का पहला सोने से निर्मित होटल वियतनाम की राजधानी हनोई में खुला है। पूरी की पूरी बिलडिंग ही सोने से बनाई गई है। इस होटल में अभी से स्टाफ रखा गया है जो गेट पर खड़े होकर लोगों के स्वागत में खड़े रहते है। पर मैनेजमेंट ने यहां आने की इजाजत नहीं दी। वैसे भी यहां आर्थिक रूप से मजबूत और नामी हस्तीयां आ सकती है। इस होटल की सुरक्षा में सैनिकों का भी तैनात किया गया हैं।


यह होटल वियतनाम की राजधानी हनोई में खुला है जिसका नाम डोल्से हनोई गोल्डन लेक रखा गया है। इस होटल को दक्षिण-पूर्व एशिया का सबसे लग्जरी होटल का खिताब मिला हुआ है। इस होटल की हर चिज सोने की बनाई गई है जैसे दरवाजे, खिड़कियां, तमाम गेट, नल, वाशरुम, खाने के बर्तन, कप, और टेबल आदि। यह एक फाइव स्टार होटल है जिसमें 400 कमरें हैं। होटल की बाहरी दीवारों पर गोल्ड की टाइल्स लगाई गई। इसमें रखे फर्नीचर साज सजावट के सभी सामान भी सोने से बनाया गया।


इस होटल में जाकर आप किसी शाही परिवार की तरह अनुभव करेंगे क्योंकि इसकी खूबसूरती आपकों किसी और दुनिया में ले जाएगी। इसमें बाथरूम से लेकर एक्सेसरीज पर भी गोल्डन कलर की प्लेटस चढ़ाई गई है।


होटल प्रबंधन से सोने प्लेटिंग का इस्तेमाल इसलिए अधिक किया क्योंकि बताया जाता है सोना इंसान की दिमाग को शांत रखता है और तनाव को कम करता है। इस होटल में भारतीय करंसी में एक लाख रुपये रखा गया है। वहीं डबल बेडरूम सुइट में पर नाईट का किराया 75 हजार रुपये रखा गया है। हांलाकि होटल के कुछ कमरों को सस्ते दरों पर भी देने के लिए रखे गए ताकि कम बजट वाले लोग भी यहां रूक कर आनंद ले सके। यहां पर गेमिंग क्लब और कसीनो जैसी व्यवस्था भी की गई। लोग दूर-दूर से खेलने के लिए यहां आ रहे है।

Next Story