Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पति कितने घंटे काम करता है यह भी RTI से जान रही हैं पत्नियां...

ऐसा भी देखा जाता है कि नौकरी और सैलरी को लेकर भी वे अपनी पत्नियों को या तो गलत जानकारी देते हैं या देते ही नहीं हैं।

पति कितने घंटे काम करता है यह भी RTI से जान रही हैं पत्नियां...
X
पानीपत. दस साल पहले लागू किए गए सूचना का अधिकार कानून को इस उद्देश्य से लागू किया गया था कि इससे सालों से दबे काम की फाइलें सिर्फ एक एप्लीकेशन के सहारे बाहर आ जाएंगी। लेकिन हरियाणा में सूचना के अधिकार का एक बिलकुल ही नया और अनोखा प्रयोग देखने में आ रहा है जहां, पुलिसकर्मियों की पत्नियां RTI के ज़रिए अपने पतियों के राज हासिल कर रही हैं।
द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछले सात महीनों में पानीपत पुलिस को मिले कुल 1075 आरटीआई आवेदनों में से 125 आवेदन ऐसे ही मामलों से जुड़े थे जिनमें पुलिसकर्मियों की पत्नियों ने अपने पति से जुड़ी जानकारियां मांगीं थीं। इसमें उनकी सैलरी, उनका पद, उनके पतियों ने कितने दिन काम किया और कितने दिन छुट्टी पर रहे, उनके पति ने किस दिन किस शिफ्ट में और कितने घंटे ड्यूटी की जैसी जानकारियां शामिल हैं।
पुलिस अधिकारियों मानना है कि इस तरह के आवेदनों की बढ़ती संख्या का बड़ा कारण हरियाणा का पुरुषप्रधान समाज है जहां पति अपनी पत्नियों से सारी बातें साझा नहीं करते हैं। इतना ही नहीं ऐसा भी देखा जाता है कि नौकरी और सैलरी को लेकर भी वे अपनी पत्नियों को या तो गलत जानकारी देते हैं या देते ही नहीं हैं।
नीचे की स्लाइड्स में पढें, पूरी खबर-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story