Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सर्दियों में दिखना है स्टाइलिश, तो इन मेकअप टेक्नीक से पाएं परफेक्ट लुक

सर्दियों में मेकअप के टिप्स को लेकर अक्सर महिलाएं सचेत रहती हैं। विंटर में स्किन ड्राय होने की वजह से मेकअप परफेक्ट नजर नहीं आता है। इस सीजन में परफेक्ट मेकअप लुक पाने के लिए आपको टेक्नीक, प्रोडक्ट में बदलाव करना जरूरी है। जानिए, विंटर मेकअप टिप्स के बारे में।

सर्दियों में दिखना है स्टाइलिश, तो इन मेकअप टेक्नीक से पाएं परफेक्ट लुक
Winter Makeup Tips In Hindi
सर्दियों में मेकअप के टिप्स को लेकर अक्सर महिलाएं सचेत रहती हैं। मौसम में बदलाव का असर सिर्फ पहनावे में ही दिखाई नहीं देता बल्कि मौसम को ध्यान में रखते हुए ब्यूटी केयर, मेकअप टेक्नीक में भी काफी बदलाव करने पड़ते हैं। मौसम सर्द है तो मेकअप को भी विंटर के अकॉर्डिंग होना चाहिए। राइट मेकअप टेक्नीक फॉलो करने पर ही विंटर में आपका लुक परफेक्ट नजर आएगा।

सर्दियों में मेकअप के टिप्स के लिए पहले बनाएं बेस

सर्दी में स्किन काफी रूखी हो जाती है, ऐसे में मेकअप से पहले स्किन को मॉश्यचराइज करना होता है। इसके लिए स्किन सीरम, फेस मॉयश्चराइज या फिर ड्राय ऑयल्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह आपकी स्किन को हाइड्रेट करके मेकअप रेडी बनाता है। फेस को मेकअप रेडी करते समय होंठों को भी नजरअंदाज न करें, क्योंकि सर्द मौसम में होंठ सबसे ज्यादा फटते हैं। होंठों को हाइड्रेट करने के लिए लिप बाम का इस्तेमाल किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : चेहरे को बनाना है बेदाग और निखरा,तो अपनाएं ये घरेलू उपचार

सर्दियों में मेकअप के टिप्स के लिए फेस को करें बैलेंस

मेकअप करते समय एक बात का ध्यान जरूर रखें कि आपका मेकअप फेस को बैलेंस करने वाला हो। मसलन, अगर आप आंखों को हाईलाइट कर रही हैं तो लिपस्टिक लाइट शेड की रखें। ठीक इसी तरह अगर आप बेसिक आई मेकअप जैसे आईलाइनर, काजल का इस्तेमाल कर रही हैं तो लिपस्टिक के कलर्स के साथ एक्सपेरिमेंट किए जा सकते हैं।

सर्दियों में मेकअप के टिप्स के लिए क्रीम बेस्ड प्रोडक्ट

सर्द मौसम को ध्यान में रखते हुए पाउडर बेस्ड मेकअप प्रोडक्ट की जगह पर क्रीम बेस्ड प्रोडक्ट को तवज्जो दें। अगर आप फाउंडेशन, आईशैडो या फिर ब्लशर का इस्तेमाल कर रही हैं तो उसमें पाउडर की जगह पर क्रीमी फाउंडेशन या क्रीमी ब्लशर को इंपॉर्टेंस दें। यह देखने में भी अच्छे लगते हैं और स्किन की नमी को बनाए रखते हैं।

सर्दियों में मेकअप के टिप्स के लिए इल्यूमिनेटर का यूज

इन दिनों इल्यूमिनेटर काफी चलन में हैं। आप भी अपना मेकअप कंप्लीट करने के बाद फेस को एक्सट्रा शाइन देने, हाईलाइट करने के लिए इल्यूमिनेटर का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह चीकबोंस, सेंटर ऑफ फोरहेड, चिन पर इस्तेमाल किया जाता है।

सर्दियों में मेकअप के टिप्स के लिए वार्म कलर्स

इन दिनों कुछ वार्म कलर्स जैसे डीप बरगंडी को मेकअप किट में शामिल किया जा रहा है। वैसे मेकअप में कलर के सेलेक्शन के समय अपनी स्किन टोन का खास ध्यान रखें। याद रखिए कि हर कलर हर तरह की स्किन टोन पर नहीं फबता है। ऐसे में अपनी स्किन टोन से मैच करते कलर लिपस्टिक, आईशैडो ही चुनें।
Next Story
Share it
Top