Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भूलकर भी न करें ये काम, वरना कन्नी काटने लगेंगे लोग

आपकी कुछ आदतों की वजह से लोग आपको पसंद नहीं करते हैं।

भूलकर भी न करें ये काम, वरना कन्नी काटने लगेंगे लोग
X

कई बार ऐसा होता है कि अचानक लोग आपको नापसंद करने लगते हैं। आपकी आदतों को पसंद करने वाले लोग आपसे कन्नी काटने लगते हैं। लोगों की इस हरकत के लिए वह नहीं बल्कि आप जिम्मेदार हैं।

एएनआई की रिपोर्ट में लिखा गया है कि दी इंडीपेंडेंट ने कुछ ऐसे लोगों की कैटेगरी बताई है, जो इनटॉलरेबल होते हैं। जानिए वो क्या हरकतें हैं, जिनकी वजह से लोग किसी को नापसंद करने लगते हैं।

यह भी पढ़ें: लड़कों की इन अदाओं पर मरती हैं लड़कियां

सोशल मीडिया पर ज्यादा फोटोज शेयर करना

हाल ही आई एक स्टडी के मुताबिक ज्यादातर लोग उन लोगों को नापसंद करने लगते हैं, जो लोग सोशल मीडिया पर ज्यादा फोटोज शेयर करते हैं। इस स्टडी को 508 फेसबुक यूजर्स को शामिल करके किया गया था।

ज्यादा फेंकते हुए बातें करना

लोग उन लोगों को भी पसंद नहीं करते हैं, जो काफी डींगें मारते हुए बात करते हैं। हार्वर्ड स्टडी के मुताबिक ऐसे लोगों से ज्यादा लोग बात नहीं करना चाहते, जिसके कारण वह कन्नी काट लेते हैं और कभी-कभी इस आदत की वजह से नौकरी से भी हाथ धोना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें: लड़के करें ये 4 काम, कोई लड़की कभी नहीं करेगी मना

अपने इमोशंस को छुपाए रखना

कभी लोग उन लोगों से बोर होकर नापसंद करने लगते हैं, जो अपने इमोशंस को छुपाए रखते हैं। रिसर्चर्स की मानें तो समय-समय पर अपने इमोशंस को शो करते रहना चाहिए। हर समय इमोशनलेस नहीं रहना चाहिए।

मुस्कुराना नहीं

100 स्टूडेंट्स पर की गई एक स्टडी के मुताबिक उन लोगों को भी लोग डिसलाइक करने लगते हैं, जो मुस्कुराते नहीं है। इसलिए मुस्कुराते हुए लोगों से बात करें आपसे लोग कन्नी नहीं काटेंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story