Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

O...तो इसलिए होता है इंडियन खाना इतना टेस्टी, जारी हुई शोध रिपोर्ट

सोमवार को एक शोध की रिपोर्ट में बताया गया कि भारत और यूक्रेन के लोग एक सप्ताह में 13 से ज्यादा घंटे खाना बनाने में बिताते हैं।

O...तो इसलिए होता है इंडियन खाना इतना टेस्टी, जारी हुई शोध रिपोर्ट
X
कोलकाता. भारत के लोग खाना बनाने और खाने के शौकीन होते हैं, और यहां के लोग खाना बनाने में भी अन्य देशों की अपेक्षा ज्यादा समय बिताते हैं। सोमवार को एक शोध की रिपोर्ट में बताया गया कि भारत और यूक्रेन के लोग एक सप्ताह में 13 से ज्यादा घंटे खाना बनाने में बिताते हैं, जबकि इस संबंध में अंतर्राष्ट्रीय औसत साढ़े छह घंटे प्रति सप्ताह से भी कम है।
अध्ययन में बताया गया कि दक्षिण अफ्रीका में लोग एक सप्ताह में औसतन साढ़े नौ घंटे खाना बनाने में बिताते हैं। इंडोनेशिया के लोग एक सप्ताह में लगभग आठ घंटे और इटली के लोग एक सप्ताह में औसतन सात घंटे का समय खाना बनाने में बिताते हैं।
जर्मनी के बाजार शोधकर्ता जीएफके द्वारा किए गए अध्ययन के मुताबिक, जिन देशों के लोग प्रति सप्ताह खाना बनाने में कम से कम समय बिताते हैं उनमें ब्राजील (लगभग पांच घंटों), तुर्की (पांच घंटों से कुछ कम), दक्षिण कोरिया (लगभग चार घंटे) शामिल हैं।
इन देशों में खाना बनाने में कम समय बिताने के पीछे संभवत: वहां घर से बाहर सस्ती दर पर अच्छा भोजन उपलब्ध होना है। शोध में अर्जेटीना, आस्ट्रेलिया, बेल्जियम, ब्राजील, ब्रिटेन, कनाडा, चीन, फ्रांस, र्जमनी, भारत, इंडोनेशिया, इटली, मेक्सिको, पोलैंड, रूस, दक्षिण अफ्रीका, दक्षिण कोरिया, स्पेन, स्वीडन, तुर्की, यूक्रेन और अमेरिका के 15 साल और उससे अधिक उम्र के 27,000 लोगों का साक्षात्कार किया गया। शोध में बताया गया कि वैश्विक स्तर पर 29 फीसदी लोगों ने दावा किया कि उन्हें भोजन और भोजन पकाने का अच्छा ज्ञान है।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, पूरी खबर-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story