Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

वैडिंग सीजन में बालों को सेट करना हो या करनी हो स्टाइलिंग, तो जानिए हेयर स्प्रे का सही इस्तेमाल

दिवाली के जाने के बाद अब वैडिंग सीजन की शुरूआत होने वाली है। ऐसे में महिलाएं और लड़कियां अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए अपने आउटफिट्स और मेकअप के साथ ही अपने बालों के नए-नए स्टाइल बनवाना पसंद करती हैं।

वैडिंग सीजन में बालों को सेट करना हो या करनी हो स्टाइलिंग, तो जानिए हेयर स्प्रे का सही इस्तेमाल

दिवाली के जाने के बाद अब वैडिंग सीजन की शुरूआत होने वाली है। ऐसे में महिलाएं और लड़कियां अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए अपने आउटफिट्स और मेकअप के साथ ही अपने बालों के नए-नए स्टाइल बनवाना पसंद करती हैं।

जिन्हें बनाने के लिए पार्लर वाले अक्सर हेयर स्‍प्रे का इस्तेमाल करती हैं। क्या आपने कभी सोचा है कि हेयर स्प्रे क्या होता है, और इसका आपके बालों पर क्या असर पड़ता है। इसलिए आज हम आपको हेयर स्प्रे क्या होता है और इसका हेयरस्टाइलिंग में इस्तेमाल करने की वजह के बारे में बता रहे हैं।

जिससे आप अपने बालों को हेयर स्प्रे से होने वाले नुकसान से बचा सकते हैं और एक लिमिट में इसका इस्तेमाल करके अपने बालों को खूबसूरत और स्टाइलिश बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें :Special TIPS: शादी या पार्टी में 'इंडो-वेस्टर्न' ड्रेस के लिए रखें इन चार बातों का ध्यान

क्या होता है हेयर स्प्रे

हेयर स्प्रे, एक तरह का स्टाइलिंग प्रोडक्ट है जो बालों को एक जगह जोड़ कर रखता है यानी अगर आप किसी खास तरह का हेयर स्टाइल बना रहीं हैं तो हेयर स्प्रे की मदद से इसे काफी समय तक वैसे ही रख सकती हैं।

आमतौर पर महिलाओं में हेयर स्प्रे का इस्तेमाल पुरुषों की तुलना में ज्यादा किया जाता है। बालों को कर्ल करने से लेकर कोई भी नया हेयर स्टाइल बनाने में हेयर स्प्रे की जरूरत होती है।

हम आपको बताने जा रहें हैं कि किन खास हेयरस्टाइल्स में हेयर स्प्रे का प्रयोग कर सकते हैं...

यह भी पढ़ें : ये हैं लहसुन के चौंका देने वाले बेनेफिट्स, स्किन को बना देंगे और भी खूबसूरत

हेयर स्प्रे इस्तेमाल..

1. बालों का वॉल्यूम बढ़ाने के लिए

अगर आपके बाल हल्के और पतले हैं तो आप हेयर स्प्रे का बालों की जड़ और अंदर की तरफ से करने पर बालों का वॉल्यूम बढ़ जाता है और वो घने दिखाई देते हैं।

2. बालों में कर्ल बनाने के लिए

अगर आप शादी या फंक्शन में अपना कर्ली हेयर स्टाइल अपनाना चाहती हैं, तो अपने बालों को कर्ल करने के बाद ऊपर से हेयर स्प्रे जरूर करें। इससे बालों में शाइनिंग आती है साथ ही लचीले भी बनते है और एक जगह पर सेट होने में मदद भी मिलती है।

3. नेचुरल लुक के लिए

इस बार वैडिंग सीजन में अगर आप अपने बालों को नेचुरल लुक देने के लिए ब्लो ड्राई करने के बाद हेयर ब्रश करें और इसके साथ ही हेयर स्प्रे को बालों की जड़ों से लेकर सिरे की ओर ब्रश करते हुए करें। इससे बालों में एक नेचुरल चमक भी आएगी।

4. कलर बालों की सुरक्षा के लिए

आज के दौर में युवाओं का हेयर कलर की तरफ बढ़ता क्रेज साफ तौर पर देखा जा सकता है। ऐसे में कलर किए गए बालों पर सीधे धूप पड़ने से बाल खराब होने लगते हैं। इसलिए हेयरस्टाइलिस्ट हमेशा बालों को धूप से बचाने के लिए एसपीएफ वाला हेयर स्प्रे यूज करने की सलाह देते हैं।

5.हेयर स्टाइल बनाने के लिए

आमतौर पर हेयरस्टाइलिस्ट बालों में स्टाइल बनाने के लिए हेयर स्प्रे का इस्तेमाल करते हैं। क्योंकि हेयर स्प्रे से बालों में वॉल्यूम आता है और वो एक जगह सेट होने में भी मदद करता है। इसके साथ ही हेयर स्प्रे आपके बालों को बिना चिपचिपा किए ही शाइनी बनाता है।

Next Story
Share it
Top