Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

घर साफ करने के लिए अपनाएं ये शानदार Hacks, नहीं करनी पड़ेगी मेहनत

घर की सफाई में खिड़की, दरवाजे, पंखे और किचन जैसी सभी जगहें शामिल होती हैं। वहीं इनकी सफाई करते करते इंसान की हालत खराब हो जाती है। क्योंकि इन्हें साफ करने में काफी मेहनत लगती है। ऐसे में आपकी मदद के लिए आज हम आपको कुछ Hacks बताने जा रहे हैं।

गरीबों के लिए बने 29 सौ आवास खाली, नहीं मिले खरीदार, सरकार अब किराए पर देने तैयार
X

घर (फाइल फोटो)

घर की सफाई करना एक बहुत ही जरूरी काम होता है। वहीं घर का कोना कोना आपको याद दिला सकता है कि आपको कई अभी घर की सफाई करना बाकी है। घर की सफाई में खिड़की, दरवाजे, पंखे और किचन जैसी सभी जगहें शामिल होती हैं। वहीं इनकी सफाई करते करते इंसान की हालत खराब हो जाती है। क्योंकि इन्हें साफ करने में काफी मेहनत लगती है। ऐसे में आपकी मदद के लिए आज हम आपको कुछ Hacks बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं इन हैक्स के बारे में।

अपना सकते हैं ये हैक्स

- बाथरूम और किचन का ड्रेन बहुत ज्यादा काम करता है। ऐसे में आप इसे साफ करने के लिए गार्बेज डिस्पोजल को अच्छे से साफ और डियोड्राइज करने के लिए आप नींबू को काटकर उसके ड्रेन में डाल सकते हैं। ऐसे पानी में बदबू नहीं आएगी।

- कालीन को साफ करने के लिए आप अल्कोहल की मदद ले सकते हैं। कालीन पर लगे धब्बे को रबिंग अल्कोहल, वोडका, टकीला, व्हाइट वाइन से साफ किया जा सकता है।

Also Read: जयपुर जाने का कर रहे हैं प्लान तो चखना न भूलें यहां के ये फेमस फूड

-कांच को साफ करने के लिए आप शेविंग क्रीम का यूज कर सकते हैं। इसके लिए आप शेविंग क्रीम को कांच पर लगाएं और इसे15 मिनट तक ऐसे ही रहने दें और फिर गीले कपड़े से पोंछ दें।

-टॉयलेट साफ करने के लिए आप बेकिंग सोडा, सफेद सिरका का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप इनमें से किसी एक चीज की कुछ बूंद टॉयलेट में डालकर 30 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें। इसके बाद इसे पानी से साफ कर दें।

और पढ़ें
Next Story